Priyanka Gandhi Jabalpur Rally: जबलपुर। विधानसभा चुनाव 2018 में महाकौशल (Mahakaushal) की धरती से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सभा के बाद मिली कामयाबी को देखते हुए कांग्रेस ने इस बार भी इसी धरती को श्रीगणेश करने के लिए चुना हैं. आज कांग्रेस जबलपुर में प्रियंका गांधी की विशाल रैली का आयोजन कर 2023 के चुनाव (MP Assembly Election 2023) में 2018 के आंकड़ों को पाने के लिए एक कदम आगे बढ़ा रही है. इस आयोजन की एक खास बात ये भी होगी की इसमें हिंदुत्व का रंग दिखने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा है शेड्यूल
प्रियंका गांधी 10:30 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगी
सुबह 10:40 बजे ग्वारीघाट में पूजा अर्चना कर मां नर्मदा का आशीर्वाद लेंगी
11:15 बजे शहीद स्मारक गोल बाजार में पहुंचकर आम जनसभा को संबोधित करेंगी
दोपहर 1:25 पर प्रियंका गांधी शहीद स्मारक से हेलीपैड ग्वारीघाट पहुंचेंगी
यहां हेलीकॉप्टर से डुमना एयरपोर्ट और 1.30 बजे जबलपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी


ये भी पढ़ें: कूनो की सीमा लांघकर भागी मादा चीता आशा यहां मिली, श्योपुर नहीं आ रहा रास


2018 में राहुल गांधी ने यहीं से की थी शुरुआत
साल 2018 में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत राहुल गांधी ने इसी धरती से की थी. इसका फल भी उन्हें परिणामों में मिला था. हालांकि, ये बात अलग है कि कमलनाथ की सरकार ज्यादा दिन चल नहीं पाई.


क्या है महाकौशल का गणित?
महाकौशल में विधानसभा की 38 सीटें हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 24 सीटें पर जीत मिली थी और बीजेपी को यहां से सिर्फ 13 सीटों पर जीत मिली थी. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली थी. कौशल में 13 जनजाति आरक्षित सीट है. जिसमें से 11 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. यही वजह है कि कांग्रेस 2018 के परिणामों को महाकौशल में फिर दोहराना चाहती है.


ये भी पढ़ें: इंदौर से जीतू पटवारी जीतेंगे या हारेंगे? पंडोखर सरकार ने आंकड़ों के साथ बताए परिणाम


आला नेता होंगे मौजूद
संस्कारधानी में होने जा रहे चुनावी शंखनाद में प्रियंका गांधी विशाल रैली को संबोधित करने वाली हैं. इसके लिए कांग्रेस ने तमाम तैयारी कर ली है. इस आयोजन में पीसीसी चीफ कमलनाथ ,दिग्विजय सिंह समेत एमपी कांग्रेस के दिग्गज मौजूद रहने वाले हैं. अब देखना होगा की प्रियंका की इस रैली से कांग्रेस को कितना फायदा होता है.


Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन