Rahul Gandhi Poster: भोपाल। मध्य प्रदेश में साल 2023 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा प्रदेश से गुजरने वाली है. हालांकि इससे पहले ही प्रदेश का सियासी पारा गरना गया है. हाल ही में कांग्रेस ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें राहुल गांधी को तिलक लगाए हुए दिखाया गया है. अब इस पोस्टर पक बीजेपी ने तंज कसते हुए चुनाव में हिंदुओं की याद करने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने बताया तिलक का कारण
एमपी पीसीसी दफ्तर में वर्षों से लगे राहुल गांधी के पोस्टर पर तिलक सुशोभित होने लगा है. इसपर कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता बोले राहुल गांधी हिंदू तिलक लगाएंगे. एमपी आ रहे हैं नर्मदा पूजन, संत समागम से लेकर महाकाल दर्शन करेंगे. कांग्रेस हिन्दुओ की हितेषी पार्टी है.


VIDEO: सेंट्रल जेल के भीतर पहुंचा मोबाइल, सामने आए वीडियो ने मचाया हड़कंप


बीजेपी ने कसा तंज
कांग्रेस पोस्टर पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की चुनावी हिंदू पार्टी है. कांग्रेसी कभी कोट के ऊपर जनेऊ पहन लेते हैं तो कभी मंदिर जाने लगते हैं. अब तिलक कर रहे हैं. हिंदुओं के वोट पाने की कांग्रेस कोशिश कर रही है. राम मंदिर में अड़ंगा अड़ाने वाली कांग्रेस की नीति को हिंदू जान चुके हैं. कांग्रेस का ढोंग नहीं चलने वाला.


कुछ दिनों से चर्चा में हैं कई पोस्टर
मध्य प्रदेश में कुछ दिनों से पोस्टर की राजनीति चल रही है. हाल ही में दिग्विजय सिंह के मना करने के बाद भी पोस्टर में उनकी फोटो लगाई गई. इसके बाद शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (PCC) में मल्लिकार्जुन खड़गे के बिना तस्वीर वाला एक पोस्टर लगा था, जिसे मीडिया में उठाने के बाद आनन-फानन में बदल दिया दया था. इन दोनों ही मामलों पर बीजेपी ने चुटकी ली थी.  अब राहुल गांधी का तिलक लगा पोस्टर सामने आया है.


VIDEO: बर्थडे सेलिब्रेशन में कांड: पहले कटवाया केक फिर दोस्तों किया कुछ ऐसा की पीछे पड़ गई पुलिस


हिंदू वोट बैंक पर जोर
राजनीतिक जानकारों की मानें तो कांग्रेस 2018 की कमी को 2023 में पर पूरा करना चाहती है. इसके लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इस लिए पार्टी खुद को हिंदूओं की हितैषी साबित करने में लगी है. कमलनाथ को पहले ही हिन्दू वादी छवि वाला नेता कांग्रेस जाहिर कर चुकी है. अब राहुल गांधी को हिंदू बताकर बीजेपी के इस बड़े वोट बैंक में सेंध मारनी की प्लानिंग हैं.