Raisen News: रायसेन। सिलवानी में आए दिन स्कूल वाहनों में हो रहे हादसों के बाद भी प्रायवेट स्कूल संचालक सबक नहीं ले रहे हैं. अपने फायदे के लिए नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे है. इसी के ताजे उदाहरण के रूप में सामने आया है एक वीडियो जिसमें बच्चे स्कूल बैन को धक्का लगाते हुए (Children Pushing School Van) नजर आ रहे हैं. अब वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धक्का लगा रहे थे बच्चे
मीडिया के साथियों उक्त वायरल वीडियो की खोजबीन की तो पाया कि वीडियो सिलवानी उदयपुरा रोड पर धक्का लगाने का है. उक्त वाहन संस्कार बैली स्कूल का बताया जा रहा है. जब स्कूल के बच्चे छुट्टी होने पर अपने घर जा रहे थे तो स्कूल का वाहन क्रमांक एमपी 49 बीबी 1468 कंडम होने पर प्रायमरी क्लास के बच्चे स्वयं ही धक्का लगा रहे थे. इसका किसी ने वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है.


ये भी पढ़ें: जब हो गई थी सीएम शिवराज की जोरदार पिटाई..! जन्मदिन पर जानें अनसुनी कहानी


नियमों को रखा जा रहा ताक पर
नियमानुसार स्कूल वाहन में पीले कलर और टैक्सी कोटे का परिवहन विभाग में पंजीयन होना चाहिए. परंतु प्रशासन के नियमों को बलाये ताक में रखकर कम लागत में अधिक मुनाफे के फेर में संचालक नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे है. अब देखना होगा इस लापरवाही पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है.


कुछ दिन पहले SDM ने दिए थे निर्देश
2 फरवरी को तुलसीपार के प्रायवेट स्कूल का वाहन दुर्घटना का शिकार हुआ था, जिसमें कई बच्चों को चोटें आई थी. घटना के बाद एसडीएम की उपस्थिति में प्रायवेट स्कूल संचालकों की बैठक सम्पन्न हुई थी. जिसमें एसडीएम ने सभी स्कूल संचालकों को अपने विद्यालय के वाहनों को अपडेट रखने के निर्देश दिये थे. इसके बावजूद भी नगर के एक स्कूल का वाहन को प्रायमरी स्कूल के बच्चे धक्का देते नजर आने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.