राजगढ़: 2 मार्च से मध्यप्रदेश में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं  (mp Board Exam 2023) शुरू हो गई है. आज दूसरा इंग्लिश का दूसरा पेपर (12th board exam) था. इस दौरान एक हैरान कर देने वाला मामला राजगढ़ के जीरापुर से सामने आया. जहां परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिका गायब हो गई. परीक्षा केंद्र से जो एक उत्तर पुस्तिका गायब हुई है, वो छात्रा मनीषा सरावत की बताई जा रही है.  उत्तर पुस्तिका  के गायब होने से भोपाल तक हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल परीक्षा के दौरान परीक्षा हाल में कुल 36 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे लेकिन जब पेपर खत्म हुआ और उत्तर पुस्तिकाएं एकत्रित की गई तो सिर्फ 35 उत्तर पुस्तिका मिली. जिसके बाद परीक्षा केंद्र में हड़कंप मच गया.


सड़क पर अश्लील हरकत कर रहा था कपल! ट्रक ड्राइवर ने वीडियो बनाया तो मार दी गोली


छात्रा ने क्या कहा
वहीं छात्रा मनीषा का कहना हैं कि उसने अपनी उत्तर पुस्तिका नोशीन मैडम को जमा कर दी थी. जबकि परीक्षा केंद्र में मौजूद पर्यवेक्षकों का कहना है कि उसने उत्तर पुस्तिका नहीं दी है. मामला केंद्र अध्यक्ष प्रताप शाक्य तक पहुंचा. जिन्होंने पूरे मामले की जांच शुरू की और ड्यूटी शिक्षक सुश्री नोशीन और छगन लाल दांगी को नोटिस दिया और जिला शिक्षा कार्यालय को ही इस मामले से अवगत कराया.


पुलिस थाने जीरापुर को भी सूचना दी गई है
अब गुम हुई उत्तर पुस्तिका की जांच शिक्षा विभाग कर रहा है. वहीं इस मामले को लेकर थाने में भी सूचना दे दी गई है. ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है परीक्षा केंद्र में जिनकी ड्यूटी थी, आखिर उन्हें जब तक बच्चे पेपर देकर चले नहीं गए तब तक उनको पता क्यों नहीं लगा? इतनी बड़ी लापरवाही बरती गई ऐसे में एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है अब छात्रा को उपस्थित बताया जाएगा या अनुपस्थित? रिजल्ट किस पैमाने पर दिया जाएगा.