Rajgarh News: राजगढ़ जिले के ब्यावरा में एक निजी स्कूल द्वारा अप्रैल माह की फीस के दबाव और टीसी विवाद के कारण अभिभावक राजेंद्र जोशी ने खुद पर डीजल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया. अपनी बेटियों के लिए अप्रैल से टीसी की मांग कर रहे जोशी को स्कूल ने फीस जमा कराने का दबाव बनाया. एसडीएम से शिकायत के बावजूद कोई समाधान न मिलने पर 15 घंटे तक धरना हुआ. जिसके दौरान जोशी ने आत्मदाह की कोशिश की. पुलिस ने समय पर हस्तक्षेप किया और उन्हें बचाया. एक पुलिसकर्मी घायल हुआ. FIR की मांग के बाद ही मामला शांत हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फीस और टीसी विवाद की जड़


मामले को लेकर राजेंद्र कुमार जोशी का कहना है कि उनकी दो बेटियां शहर के एक निजी स्कूल में पढ़ती थीं, जिन्हें मार्च से पहले ही उन्होंने स्कूल से निकालकर दूसरे स्कूल में एडमिशन करा दिया था. इसके लिए वे एक निजी स्कूल से अप्रैल माह से टीसी की मांग कर रहे थे, लेकिन स्कूल प्रबंधन अप्रैल माह की फीस जमा करने को लेकर दबाव बना रहा था. जब उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर, एसपी, और शिक्षा विभाग से की, तो स्कूल प्रबंधन ने डाक के माध्यम से टीसी भेजी, जिसमें लिखा था कि अप्रैल की फीस बकाया है. इस पर उन्होंने टीसी स्वीकार नहीं की और सोमवार को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर कार्रवाई की मांग की.


धरना, आरोप और प्रशासन की कार्रवाई


मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान एसडीएम पर अभद्रता का आरोप भी लगाया गया. इसके बाद पीपल चौराहे पर 15 घंटे तक धरना प्रदर्शन किया गया. इसी बीच, अभिभावक राजेंद्र कुमार जोशी ने खुद पर डीजल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने बचाव कर विफल किया. इस दौरान एक पुलिसकर्मी का हाथ भी फैक्चर हो गया. अभिभावक राजेंद्र जोशी का कहना है कि जब तक स्कूल प्रबंधन पर FIR दर्ज नहीं की जाती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. इसके बाद प्रशासन की समझाइश पर मामला शांत हुआ.


 

रिपोर्ट: गोविंद सोनी (राजगढ़)

MP News: नर्मदा में अचानक बाढ़ में फंसे चार युवक, SDERF ने किया रेस्क्यू


भेड़िए के बाद सियार का आतंक; सीहोर में कई लोगों को किया घायल


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!