MP News: नर्मदा में अचानक बाढ़ में फंसे चार युवक, SDERF ने किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2423629

MP News: नर्मदा में अचानक बाढ़ में फंसे चार युवक, SDERF ने किया रेस्क्यू

Mandla News: मण्डला में नर्मदा नदी में अचानक आई बाढ़ में चार युवक फंस गए थे, जो पुलिस और फॉरेस्ट की भर्ती के लिए फिजिकल तैयारी कर रहे थे. एसडीईआरएफ ने युवकों को सफलतापूर्वक नाव और रस्सी के सहारे रेस्क्यू किया. लगातार बारिश से नर्मदा और अन्य नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है.

Mandla Flood News

Mandla Flood News: मण्डला जिले में नर्मदा नदी के टापू पर चार युवक बाढ़ में फंस गए थे. युवक पुलिस और वन विभाग की भर्ती के लिए शारीरिक तैयारी करने गए थे, लेकिन अचानक नर्मदा का जलस्तर बढ़ गया और वे वहां फंस गए. युवकों ने तुरंत एसडीईआरएफ को फोन कर जानकारी दी, जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और नाव तथा रस्सी की मदद से चारों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. कमांडेंट एसडीईआरएफ ने कहा कि बाढ़ और बारिश के मौसम में लोगों को चेतावनी के बावजूद ऐसे खतरनाक स्थानों पर नहीं जाना चाहिए. फिलहाल लगातार बारिश से जिले की नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ रहा है.

MP कैबिनेट की बैठक में कई फैसलों पर लगी मुहर, बुंदेलखंड को सबसे बड़ी सौगात, 4500 लोगों को रोजगार

भेड़िए के बाद सियार का आतंक; सीहोर में कई लोगों को किया घायल

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, मण्डला में नर्मदा में आई अचानक बाढ़ में चार युवक फंस गए, जिन्हें एसडीईआरएफ ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला. चारों युवक नर्मदा नदी के बीच स्थित टापू में फंसे थे. युवक इस टापू में बने मैदान में सुबह पुलिस और वन विभाग की भर्ती के लिए शारीरिक तैयारी करने गए थे, जिन्हें अंदाजा नहीं था कि नर्मदा का जलस्तर अचानक बढ़ जाएगा. चारों युवक अपनी शारीरिक तैयारी कर रहे थे और जैसे ही वे फ्री हुए, देखा कि वे बाढ़ में फंस गए हैं.

SDERF की तत्परता से युवकों का सफल रेस्क्यू
युवकों का कहना है कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि बाढ़ का पानी इतनी तेजी से बढ़ जाएगा. बाढ़ में फंसे युवकों ने SDERF को फोन किया और एसडीईआरएफ ने तुरंत मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया. नाव और रस्सी की मदद से चारों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. कमांडेंट एसडीईआरएफ ने बताया कि उन्हें खबर मिली कि नर्मदा के टापू में कुछ लोग फंसे हुए हैं. हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सफल रेस्क्यू किया.

कमांडेंट ने यह भी कहा कि बाढ़ और बारिश के इस मौसम में कुछ लोग चेतावनी के बावजूद खतरनाक स्थानों पर जाने से नहीं रुकते और इस तरह की स्थितियां उत्पन्न होती हैं. फिलहाल, चारों युवकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बता दें कि आज सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नर्मदा सहित जिले की तमाम नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ गया है.

रिपोर्ट:विमलेश मिश्रा (मंडला)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news