राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दरबार में प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के जल्दी ठीक होने की कामना की जा रही है. महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों द्वारा बाबा महाकाल के गर्भ गृह में और सिद्धिविनायक मंदिर में राजू श्रीवास्तव की तस्वीर रखकर विशेष पूजन अभिषेक किया गया. इस समय मंदिर में आए दिन उनके चाहने वाले व साथी कलाकार पूजन करवाने पहुंच रहे हैं और महामृत्युंजय जाप करवा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथी कलाकार दिनेश दिग्गज पहुंचे महाकाल मंदिर
बता दें कि जिसने दुनिया को हंसा कर उनका दुख भुलाने वाले हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जो आज खुद गम्भीर अवस्था में हैं, उन्हें जल्द स्वास्थ लाभ मिले, वे दीर्घार्यु हो ऐसी हर कोई मंगलकामना कर रहा है. मंदिर में आज साथी कलाकर कवि दिनेश दिग्गज भी पहुंचे और उन्होंने पूजन करवाया.


जानिए क्या कहा मंदिर के पुजारियों ने 
मंदिर के पुजारियों ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र है, धाम में आम हो या खास हर कोई विश्ववास लिए आते है कि बाबा उसका कष्ट हरेंगे. भक्त पूजन अभिषेक करवाते है और उन्हें लाभ मिलता है, ऐसे ही मंदिर में पुजारियों के माध्यम से समय-समय पर बाबा के आगे हर प्रकार से निवेदन किया जाता है. देश की सुख-समृधि की कामना हो, या आम जनता से जुड़ा कोई कष्ट हो, पूजन कर उस कष्ट के निवारण हेतु मंगलकामना की जाती है.


स्वस्थ होने तक निरंतर जारी रहेगा पूजा
महाकाल मंदिर के पुजारियों ने बताया कि राजू श्रीवस्तव आम जन जे जुड़े एक ऐसे शख्श हैं, जिन्होंने जीवन भर लोगों को हंसा कर उनके दुःख को दूर किया. आज वे खुद दुःख में है. इसलिए हमारा कर्तव्य है बाबा से उनके लिए प्रार्थना करें. उनके उत्तम स्वास्थ के लिए विशेष पूजन अभिषेक कर महामृत्युंजय का जाप किया गया है. जो उनके स्वस्थ होने तक निरंतर जारी रहेगा.


सिद्धविनायक गणेश से की गई प्रार्थना
राजू श्रीवास्तव के लिए महाकालेश्वर मंदिर परिसर में विराजमान सिद्धविनायक चिंताहरण गणेश मंदिर में भी प्रार्थना की गई, जहां बैठे पुजारियों ने राजू श्रीवास्तव की तस्वीर को भगवान गणेश के सामने रख मंत्रोच्चार भगवान से उत्तम स्वास्थ की कामना की.


राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ में सुधार
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर है और वह दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. फिलहाल राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ में कुछ सुधार आया है. उन्हें पहले 20% ऑक्सीजन दी जा रही थी, जो अब बढ़ाकर 50% कर दिया गया है. 


ये भी पढ़ेंः MP News: उज्जैन में महात्मा गांधी की प्रतिमा का टूटा चश्मा, NSUI कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप