प्रमोद शर्मा/भोपाल: मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी रानी शर्मा सुसाइड केस में बड़ा खुलासा हुआ है. मृतका रानी शर्मा के पिता वेदराम शर्मा ने MPSIDC के पीएस समेत एक अन्य अधिकारी पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं. रानी शर्मा से सोमवार सुबह 5 बजे अपने घर की पांचवी मंज‍िल से कूदकर सुसाइड कर ल‍िया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प‍िता ने लगाए अफसरों पर आरोप 
पिता ने आरोप लगाते हुए कहा, "बेटी प्रिंसिपल सेक्रेटरी के ऑफिस में मैनेजर के पद पर थी. उसे ऑफिस में प्रताड़ित किया जा रहा था. अधिकारी बेटी से  कहते थे कि काम नहीं कर पाओगी तो तुम्हें नौकरी से निकाल देंगे. जो ऑफिस के मुखिया हैंं, उसमें प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं. उनके असिस्टेंट काम का बोझ डाल रहे थे! बेटी शाम 5 बजे के बाद भी 8 बजे तक ऑफिस में बैठी रहती थी. सर इतना उसे काम देते थे."


प्रताड़‍ित और परेशान करते थे अफसर 
पिता ने कहा क‍ि हमारे पहुंचने से पहले पुलिस ने पंचनामा की कार्यवाही कर दी थी. बेटी को जिसने प्रताड़ित क‍िया और परेशान किया, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 


पुलिस मामले की जांच में जुटी
रानी सुसाइड केस को लेकर पुलिस अफसर श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने कहा पुलिस की प्राथमिक जांच में आया है कि रानी शर्मा नौकरी से परेशान थी. ऑफिस के काम का प्रेशर उन पर था. इस मामले में उनके पिता के बयान लिए जाएंगे. जिनके नाम इस केस में आएंगे, उनके स्टेटमेंट और उनसे पूछताछ भी की जाएगी. 


ये था मामला 
बता दें क‍ि सुसाइड करने वाली महिला रानी शर्मा मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ( वल्लभ भवन ) में जॉब करती थीं. उनके पिता वेदराम शर्मा ग्वालियर कोतवाली थाने में कार्यवाहक उपनिरीक्षक हैं. महिला अपने साथी के साथ भोपाल में ही रह रही थी. कुछ दिनों से उसकी मां भी ग्वालियर से भोपाल आई हुई थी. प्रधान अर्बन लाइफ कालोनी, शाहपुरा में रहने वाली मंत्रालय की महिला कर्मचारी 27 साल की रानी शर्मा ने अचानक अपनी बिल्डिंग की पांचवी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी. बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 5 बजे रानी उठी और बालकनी से छलांग लगा दी. परिजनों ने जब लोगों की आवाज सुनी तो जागकर बालकनी से देखा तो उनके होश उड़ गए. वे दौड़कर नीचे गए तब तक रानी की मौत हो चुकी थी.


Bhopal News : मंत्रालय की महिला कर्मचारी ने की आत्महत्या, पांचवी मंजिल से लगाई छलांग