नई दिल्लीः रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्य प्रदेश की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. बता दें कि मध्य प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 515 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है और अभी उसके 9 विकेट गिरे हैं. पहली पारी के आधार पर एमपी की टीम ने मुंबई पर 131 रनों की बढ़त ले ली है. एमपी के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार ने शतक जमाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल का आज चौथा दिन है. मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रनों का स्कोर बनाया. मुंबई की तरफ से सरफराज खान ने शानदार 134 रन बनाए. सरफराज के अलावा मुंबई का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. यशस्वी जायसवाल और पृथ्वी शॉ ने क्रमशः 78 और 47 रनों की पारी खेली. एमपी की तरफ से गौरव यादव और अनुभव अग्रवाल ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दोनों ने क्रमशः 4 और 3 विकेट लिए. 


एमपी के बल्लेबाजों का दबदबा
लंबे समय बाद रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेल रही एमपी की टीम ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी मुंबई की टीम को पीछे छोड़ दिया. एमपी की तरफ से ओपनर बल्लेाज यश दुबे ने 133 रनों की पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शुभम शर्मा ने 116 रनों की एक और शानदार पारी खेली. इसके बाद आईपीएल में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने वाले रजत पाटीदार ने भी गजब की बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों की पारी खेली. इन तीनों बल्लेबाजों के शतक और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के दम पर एमपी की टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 515 हो गया है. इस तरह एमपी की टीम को मुंबई पर 141 रनों की बढ़त मिल गई है. 


मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो शम्स मुलानी ने 4 विकेट लिए. वहीं तुषार देशपांडे ने 3 विकेट अपने नाम किए. मोहित अवस्थी के खाते में 2 विकेट गए हैं.