चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: एमपी (Madhya pradesh) के रतलाम में आयकर विभाग (Income tax Department) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत फर्नीचर की 5 फर्मों के 20 से ज्यादा कर्मचारियों के आय की जांच आयकर की टीम ने की है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि टीम को आय से संबंधित कामों में गड़बड़ी वजह से एक्शन लेते हुए विभाग के लोगों ने छापेमारी की है. जांच के बाद तीन दिन रिपोर्ट में आने के भी आसार लगाए जा रहे हैं. जिसके बाद हकीकत सामने आएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दस्तावेज परीक्षण में लग सकता है समय 
आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई करने के बाद सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि अनुमान के आधार पर कार्रवाई की गई है. फिलहाल इस कार्रवाई में आयकर सम्बंधित दस्तावेज खंगाले जा गए हैं. आयकर की टीम ने सभी दस्तावेजों की जांच स्टॉक और ट्रांजेक्शन सम्बंधित परीक्षण शुरू किया है. इसके अलावा इन कर्मचारियों के घरों से भी दस्तावेज लिए गए हैं. जिनकी जांच भी की जाएगी जिसके जरिए इनके आयकर का डेटा निकाला जाएगा.


डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर हुई कार्रवाई
जांच के लिए अधिकारियों के मुताबिक फर्म के कर्मचारियों पर ये कार्रवाई डिप्टी कमिश्नर दिव्या पुरोहित के निर्देश पर की गई है. कार्रवाई के दौरान जो भी कागजात लिए गए हैं. उनकी जांच में 2 या 3 दिन का समय लग सकता है. ये कार्रवाई किसी तरह की शिकायत या जानकारी पर की गई फिलहाल अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन सूत्रों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि संभवत जीएसटी बिल में गड़बड़ी होने की वजह से 20 से ज्यादा कर्मचारियों की आयकर की जांच की जा रही है. जांच के बाद तय हो पाएगा कि किस वजह से ये कार्रवाई की गई है.