सत्य प्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ में लंबे इंतजार के बाद पुलिस भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. बता दें कि  सूबेदार, उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर की भर्ती परिक्षा 2021 के फिजिकल परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए हैं. फिजिकल टेस्ट में कुल 4390 अभ्यर्थियों में से 1378 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिये चयनित हुए हैं. जिसमें 1136 पुरुष और 242 महिला अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन होगा इंटरव्यू
इंटरव्यू की तारीख का भी ऐलान हो चुका है. बता दें कि इंटरव्यू की प्रक्रिया 17 अगस्त 2023 से रायपुर में आयोजित की जाएगी.  इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की सूची रोल नंबर के हिसाब से www.cgpolice.gov.in दी गई है. इंटरव्यू के लिए प्रवेश पत्र 10-08-23 से पुलिस मुख्यालय की वेबसाइट www.cgpolice.gov.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे. सूबेदार, उप निरीक्षक, उप निरीक्षक (विशेष शाखा), प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जा रही है.


बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने एसआइ परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे. जिसमें पात्र अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 18 जुलाई 2023 तक आयोजित की गई थी. सूबेदार, उप निरीक्षक, उप निरीक्षक (विशेष शाखा), प्लाटून कमांडर, उप निरीक्षक (अंगुल चिन्ह), उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), उप निरीक्षक (रेडियो), उप निरीक्षक (कंप्यूटर) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया की गई थी. इसके लिए मुख्य लिखित भर्ती परीक्षा का आयोजन दिनांक 26 से 29 मई को किया था.


यह भी पढ़ें: एक और SDM ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति ने मजदूरी कर पढ़ाया, आंगनबाड़ी सहायिका बनते ही पत्नी पड़ोसी के साथ हुई फरार


पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सीएमओ छत्तीसगढ़ ने ट्वीट कर बताया था कि, 'छत्तीसगढ़ पुलिस में सेवाएं देने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशख़बरी, इंतजार हुआ ख़त्म मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel के निर्देशानुसार सूबेदार, उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर के 975 रिक्त पदों के लिए "मुख्य लिखित परीक्षा" की तिथियां घोषित.'