चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम (Ratlam) जिले में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसकी कहानी पूरी फिल्मी है. दरअसल तीन लोगों ने एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार (Gangrape) किया. जिसका बदला लेने के लिए पीड़िता के पति ने एक आरोपी को बम (Dynamite) से उड़ा दिया. पति अन्य दो आरोपियों को भी मारने की साजिश रच रहा था लेकिन उससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है पूरा मामला
रतलाम जिले के एक गांव में बीती 4 जनवरी को बम लगाकर एक किसान की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया था. किसान की मौत इतनी दर्दनाक थी कि शव के चिथड़े उड़ गए थे. पुलिस को शुरुआती जांच में यह पता लग गया था कि यह हत्या का मामला है और पहले से ही विस्फोटक को पूरा प्लान कर मोटर के स्टार्टर से जोड़ा गया है. इसके बाद पुलिस ने एसआईटी गठित कर मामले की जांच शुरू की.


जांच के दौरान पता चला कि गांव से एक दंपति हत्या वाले दिन से ही गायब हैं. पहले बताया गया कि सांवरिया जी के दर्शन करने गए हैं लेकिन जब उनका मोबाइल फोन मिलाया गया तो वह बंद मिला. इसके बाद पुलिस का दंपति पर शक गहरा गया. पुलिस ने जांच कर दंपति को एमपी के मंदसौर से हिरासत में ले लिया.  


हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई तो पहले पति ने गोलमोल जवाब देने शुरू किए लेकिन बाद में सख्ती करने पर उसने हत्या की बात कबूल कर ली. आरोपी सुरेश ने बताया कि उसने जनवरी की रात मृतक लालसिंह के खेत में जिलेटिन और डेटोनेटर को गाड़ दिया था और उसका कनेक्शन मोटर के स्टार्टर से कर दिया था. जैसे ही किसान ने मोटर चलाने के लिए उसे स्टार्ट किया धमाके से उसके शरीर के चिथड़े उड़ गए.


बदले की कहानी!


पुलिस ने जब हत्या की वजह पूछी तो आरोपी सुरेश ने चौंकाने वाला खुलासा किया. सुरेश ने बताया कि मृतक लालसिंह और उसके दो साथियों भंवरलाल और दिनेश ने एक साल पहले उसकी पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार किया था. आरोपियों ने घटना के बारे में किसी को भी नहीं बताने की धमकी दी थी. उसके बाद से ही सुरेश बदले की आग में जल रहा था और इसी बदले के चलते उसने तीनों की हत्या करने की साजिश रच डाली. 


लालसिंह की तरह ही भंवरलाल को भी सुरेश ने बम से उड़ाने की साजिश रची थी लेकिन वह किसी कारण से बच गया. लालसिंह के बाद सुरेश भंवरलाल और दिनेश की भी हत्या करना चाहता था. पूछताछ में सुरेश ने बताया कि उसने विस्फोट के लिए डेटोनेटर और जिलेटिन पास के एक गांव के बद्री पाटीदार से लिए थे. बद्री अवैध रूप से जिलेटिन और डेटोनेटर बेच रहा था. 


फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोप में सुरेश को गिरफ्तार कर लिया है और अवैध रूप से जिलेटिन और डेटोनेटर बेचने के आरोप में बद्री को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों मृतक लालसिंह, भंवरलाल, दिनेश के खिलाफ भी मामला दर्ज कर भंवरलाल और दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है.