दिनेश नागर/सीहोर: जिले के कुबरेश्वर धाम में चल रहे रुद्राक्ष महोत्सव (Rudraksh Mahotsav at Kubareshwar Dham Sehore) में हादसों का सिलसिला जारी है. आज फिर सीहोर कुबेरेश्वर धाम से पैदल लौट रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को लोडिंग ऑटो ने टक्कर मार दी. मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबरेश्वर धाम (Kubareshwar Dham of Pandit Pradeep Mishra) के पास हुआ है.इस हादसे में 5 श्रद्धालु घायल हुए हैं. घायलों में 4 महिला और एक पुरुष शामिल हैं. बता दें कि सभी घायल श्रद्धालु जलगांव (Jalgaon) एवं कुशीनगर (Kushinagar) के बताए जा रहे हैं.सभी घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष लेने के लिए लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यहां कुछ हादसे हुए हैं. उदाहरण के लिए, तीन साल के बच्चे की बीमार पड़ने पर मौत और एक महिला की मौत. साथ ही कई लोग लापता हैं. अब एक और हादसा हुआ है, जिसका संबन्ध कुबेरेश्वर धाम के  रुद्राक्ष महोत्सव से है.


रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम
बता दें कि वर्तमान में कुबेश्वर धाम में 16 से 21 फरवरी तक रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम प्रतिदिन 24 घंटे से 30 काउंटर तक चल रहा है. सात दिन में करीब 24 लाख रुद्राक्ष बांटने का लक्ष्य रखा गया है. पं. प्रदीप मिश्रा  द्वारा इसकी पुष्टि की गई है. बता दें कि पहले ही दिन 10 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने से पुलिस-प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई थी.


पं. प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहुंच गए 10 लाख से ज्यादा लोग! सुरक्षा कारणों से CM शिवराज का दौरा रद्द


सीएम शिवराज ने भी अपना दौरा किया था रद्द 
कुबेरेश्वर धाम में हालात इस कदर बेकाबू हो गए थे कि प्रशासन ने बढ़ती भीड़ के आगे हार मान ली थी और यहां तक कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी सुरक्षा कारणों से अपना दौरा रद्द कर दिया था. बताया जा रहा है कि यहां देशभर से 10 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे, जिससे सारे इंतजाम फेल हो गए. उल्लेखनीय है कि रुद्राक्ष लेने के लिए देश भर के अलग-अलग राज्यों से लोग आ रहे हैं. बुधवार को धाम महादेव के दर्शन के लिए 2 किमी तक लंबी लाइन लगी हुई थी. वहीं, भारी भीड़ के चलते कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड तक 7 किमी लंबा जाम लग गया था.