अतुल अग्रवाल/सागर: जिले में एक मुस्लिम डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. डेन्टल सर्जन डॉ.औसाफ अली मरीजों का पर्चा हिन्दी में लिख रहे हैं.वे पर्चे पर सबसे पहले ''श्रीहरि'' लिखते हैं, उसके बाद मरीज की बीमारी,लक्षण और फिर दवाएं लिख रहे हैं.गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सीएम शिवराज ने पर्चा को हिन्दी में लिखने की बात कही है.आपको बता दें कि डॉ. औसाफ के इस कदम की पूरे जिले में काफी सराहना हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सना डेंटल क्लिनिक के संचालक लिख रहे हैं हिंदी में पर्चो
सागर में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास स्थित सना डेंटल क्लिनिक के संचालक डॉ. औसाफ अली अब हिंदी में पर्चो लिख रहे हैं.वह डेंटल सर्जन हैं और निजी दौरे पर प्रैक्टिस करें. अब मप्र में हिंदी में एमबीबीएस शुरू करने के कुछ दिन पहले प्रदेश प्रमुख शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में एक सार्वजनिक मंच से डॉक्टरों से अपील की और कहा कि आप डॉक्टर के पर्चे पर आरएक्स की जगह श्रीहरि लिखें और फिर दवाएं लिखना शुरू करें.


बजरंग बली को नल टैक्स चुकाने का फरमान, शिवसैनिकों ने निगम कार्यालय में पढ़ी हनुमान चालीसा


लोग डॉ. औसफ के कदम की कर रहे हैं सराहना 
उनकी इस अपील और हिन्दी के प्रेम के चलते सागर में डॉ.औसफ अली ने हिन्दी में पर्चा लिखना शुरु कर दिया है.वे पर्चे पर श्रीहरी लिखकर मरीज की बीमारी की डिटेल्स और दवाएं लिख रहे हैं.उनके पर्चे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.लोग डॉ. औसफ के इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं. डॉ. औसफ अली ने कहा कि डॉक्टर का तो काम ही है पर्चा लिखना बीमारी ठीक करना,लेकिन कहते हैं कि मरीज को दवा के साथ साथ दुआ की भी जरूरत होती है.हो सकता है श्री हरि उसके ईस्ट देव हों.इससे उसको जल्द आराम मिलता है.साथ ही मरीज को बीमारी और दवाई के बारे में भी जानकारी होती है.हिंदी पर पर्चा लिखने से मरीज काफी खुश है.वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा हम एलोपैथिक डॉक्टर चाहते हैं कि हिंदी को भी बढ़ावा दिया जाए, इसलिए इस मकसद से मैंने यह पर्चा लिखा हुआ है.