संयज लोहानी/सतना: जिले के बरौधा थाना क्षेत्र के खैरवार गांव में एक किसान की मौत हो गई. मृतक के शव को पीएम को लेकर डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई और चार घंटे तक पीएम करने कोई डॉक्टर नहीं पहुंचा. इसको लेकर मृतक के परिजनों में आक्रश भर गया और वे सड़क पर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे. मौके पर पहुंचे उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद देर शाम मृतक का पीएम कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भटवा गांव से बैल खरीद कर घर वापस लौट रहे किसान को बीच रास्ते में रोककर जमकर पिटाई की गई थी. गंभीर रूप से घायल किसान के परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. लेकिन डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने पर जबलपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था. बीच रास्ते में मारपीट में घायल किसान की मौत हो गई, ऐसे में आज मृतक का शव पीएम के लिए मझगवां लाया गया, जहा डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई, चार घण्टे तक पीएम करने कोई डाक्टर नही पहुचा और मृतक के परजिनों का आक्रोश भड़क गया और परिजन सड़क पर पहुच कर प्रदर्शन करने लगे.


सतना के खैरवार गांव निवासी भरत सिंह के साथ 16 अक्टूबर को गांव के ही पांच लोगों ने लाठी डंडे से जमकर मारपीट की थी, वजह सिर्फ इतनी थी कि मृतक शराब मुर्गा पार्टी कर रहे आधा दर्जन लोगों को मुड़कर देख लिया, फिर क्या था शराब के नशे में धुत लोगों ने युवक को अपने पास बुलाया और जमकर मारपीट की और भाग निकले. घायल को जिला अस्पताल लाया गया जहां से उसे जबलपुर रेफर किया गया, लेकिन किसान भरत की रास्ते में ही मौत हो गई.


बरौंधा थाना क्षेत्र के खैरवार में घटित इस घटना में मारपीट का मामला दर्ज कर पुलिस ने मुख्य आरोपी विहारी सिंह गोंड को गिरफ्तार कर लिया और मौत की असली वजह जानने के लिए शव को पीएम के लिए मझगवां भेजा. लेकिन चार घटे तक कोई भी डाक्टर पीएम करने नहीं पहुचा. पुलिस अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों को फोन लगाते रहे मगर न तो कोई डॉक्टर फोन रिसीव किया और न ही पहुंचा. ऐसे में परिजन आक्रोशित हो गए हालांकि बाद में पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर के हस्तक्षेप के चार घण्टे बाद डॉक्टर पहुंचे और शव का पीएम किया.


पुलिस ने मारपीट करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. परिजनों ने हत्या में शामिल अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. वहीं पुलिस भी अन्य दो लोगों को आरोपी बनाने की बात कह रही और पीएम के बाद धाराएं बढ़ाने का अस्वाशन दे रही है. पुलिस के अधिकारी की मानें तो डॉक्टर की लापरवाही से आज लाएंड सिस्टम व्यवस्था बिगड़ा. जिसकी उच्च अधिकारियों से लिखित शिकायत की जाएगी.


ये भी पढ़ेंः रीवा में नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, गांजा तस्करों के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर