जबलपुर ( jabalpur ): मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में लगातार स्कूल बसों की रफ्तार बढ़ती जा रही है, जिसके कारण आए दिन स्कूल बसें हादसे का शिकार होती जा रही हैं. ताजा मामला खजरी खिरिया बाईपास के पास का है, जहां ब्लेसिंग किड स्कूल की बस स्कूली बच्चों को स्कूल ले जा रही थी, तभी खजरी खिरिया बाईपास के पास पिपरिया बनिया खेड़ा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय नागरिकों ने बच्चों का निकाला
स्थानीय नागरिकों द्वारा बच्चों को पलटी हुई स्कूल बस से निकाला गया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. मामले की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. स्थानीय नागरिकों को कहना है कि स्कूल बस चालक नशे में बस चला रहा था, जिसके कारण यह पूरा हादसा हुआ है.


ये भी पढ़ें: महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, लपटों से जला पूरा घर


लापरवाही दिखाते हैं स्कूल प्रबंधन
जबलपुर का परिवहन विभाग व यातायात विभाग स्कूल बसों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. जिसके कारण आए दिन इस प्रकार के हादसे देखने को मिलते हैं. इस तरह की रफ्तार में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन की मनमानी भी देखने को मिलती है, जो चालकों को लेकर लापरवाह दिखाती हैं.


ये भी पढ़ें: भारी बारिश के बीच अनूपपुर के जंगल में बिलखती मिली नवजात, ग्रामीण उठा लाया घर


दहशत में आ गए थे बच्चे
बताया जा रहा है कि बस पलटने के बाद स्कूली बच्चे दहशत में आ गए. कुछ बच्चे बद के अंदर फंस गए थे, जिन्हे मौके पर पहुंची. पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला, जिसमें से सात बच्चों को चोटें लगी मिलीं. सातों घायल बच्चों को उपचार के लिए पास के अस्पताल पहुंचाया गया. जहां मरहम पट्टी करने के बाद सभी को घर भेज दिया गया.