Scindia In Gwalior Mela: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के फेमस और बड़ा मेला यानी ग्वालियर मेला शनिवार शुरू हो गया. इसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया. इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर वर्चुअल रूप से कार्यक्रम में जुड़े. मंच पर प्रदेश के अन्य मंत्री भी मौजूद रहे. शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम शिवराज और सिंधिया ने मेले में रिकॉर्ड व्यापार की उम्मीद जताई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेला करेंगे रिकॉर्ड व्यापार- सिंधिया
मेले के शुभारंभ के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कोरोना के चलते बीते सालों में मेले का आयोजन नहीं हो सका, जिसके चलते व्यापारियों का नुकसान भी हुआ था. लेकिन, इस बार ग्वालियर व्यापार मेला रिकॉर्ड व्यापार करेगा और सैलानियों को भी खूब आनंद आएगा.


ये भी पढ़ें: रायगढ़ में दिल्ली जैसा कांड: कार से रौंदकर मारा, पुलिस पर तानी बंदूक, नाबालिगों ने ऐसे दिया साथ


शुभारंभ के बाद सिंधिया का अलग ही रंग
मेला शुभारंभ करने के बाद सिंधिया खुद घूमने निकले इस दौरान उन्होंने स्टॉल पर कढ़ाई में गराडू तले. पहले उन्होंने एक दुकान पर पहुंचकर हलवाई से झरिया ली और बस कढाई में गराडू के तलने लगे. इसके बाद वो मेले में लगे एम्पोरियम व दुकानों पर भी पहुंचे और सभी को बधाईयां दी.



ग्वालियर मेला सिर्फ मेला नहीं एख संस्कृती है- मुख्यमंत्री
इस मौके पर वर्चुअल रूप से मुख्य अतिथि के तौर पर जुड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर का मेला सिर्फ एक मेला नहीं है, बल्कि यह एक संस्कृति है, एक सभ्यता है, यह आज नहीं बल्कि कई साल से हमारी परम्परा में रहा है. ग्वालियर मेला एक तरफ जनता को सैकड़ों चीज खरीदने का स्थान देता है तो वहीं व्यापारी भाइयों को व्यापार करने का मौका भी देता है.


उन्होंने कहा की इस बार मेले में 1300 करोड़ के व्यापार की संभावना है. हम आशा करते हैं कि यह 1500 करोड़ से ज्यादा हो. मेला में हम रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं, जो लगातार मिलती रहेगी. ग्वालियर का मेले के सफल आयोजन के लिए बहुत-बहुत बधाई.


VIDEO: ज्ञापन देने आए 'अधिकारी' को पीट दिया; ग्रामीणों का वीडियो हुआ वायरल


शुभारंभ के मौके पर कौन-कौन था
ग्वालियर व्यापार मेला शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन मेला परिसर स्थित कला मंच सभागार में आयोजित हुआ. इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी वर्चुअल रूप से जुड़े. साथ ही मंच पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर भी मौजूद रहे.