शहडोल। कुत्ते को सबसे वफादार जानवर माना जाता है, जो वक्त आने पर अपने मालिक के लिए किसी से भी भिड़ जाता है. मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां गांव पर संकट आने के बाद शेरू नाम का एक कुत्ता वाकई शेर बन गया और उसने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसकी चर्चा न सिर्फ पूरे जिले में बल्कि प्रदेश में भी हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुत्ते ने भालू को खदेड़ा 
दरअसल, मामला शहडोल जिले के चरहेंट गांव का बताया जा रहा है. एक भालू अचानक से गांव में घुस गया, जैसे ही ग्रामीणों की नजर भालू पर पड़ी तो वे डर गए और इधर उधर भागने लगे. कई लोग अपने घरों में छुप गए तो डर के कारण लोग घरों की छत और निर्माणाधीन मकानों की ऊंची दीवारों पर तक चढ़ गए. भालू पूरी मस्ती से करीब आधे घंटे तक गांव में घूमते रहा. तभी गांव के एक डॉगी शेरू ने उसे खदेड़कर बाहर का रास्ता दिखाया. 


खास बात यह है कि भालू बड़ा जानवर होता है, आम तौर पर भालू को कुत्ते से डरना चाहिए, लेकिन यहां उल्टा हुआ और कुत्ता शेरू भालू पर भारी पड़ा. जैसे ही शेरू ने उसे खदेड़ भालू ने सरपट दौड़ लगा दी. यह देखकर ग्रामीणों ने भी शोर मचा कर शेरू का उत्साह बढ़ाया. जिसके चलते भालू गांव से भाग गया. 


ग्रामीणों का कहना है कि शेरू बहादुर कुत्ता है और वह गांव की सुरक्षा करता हैं, आज भी उसने मुसीबत में ग्रामीणों की मदद की. वहीं उनका कहना है कि भालू पानी या भोजन की तलाश में गांव में घुस गया था. क्योंकि गर्मी के चलते जंगलों में भी पानी की कमी देखी जा रही है. भालू को खदेड़ते हुए डॉगी शेरू का वीडियो भी वायरल हुआ है. 


ये भी पढ़ेंः MP के इस अंचल में हैं सबसे ज्यादा अतिसंवेदनशील पंचायतें, पुलिस ने बनाया शानदार प्लान


WATCH LIVE TV