मनोज जैन/शाजापुर: निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद शाजापुर में वार्ड नंबर-12 में लगे देश विरोधी नारे ( पाकिस्तान जिंदाबाद ) पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. रैली निकालने वाले आरोपी नवनिर्वाचित पार्षद के समीउल्ला खान खिलाफ के रासुका ( NSA ) की कार्रवाई की गई है. गुरुवार को पार्षद समीउल्ला खान को शाजापुर जिला अस्पताल में मेडिकल के बाद उज्जैन स्थित केन्द्रीय जेल में पुलिस की कड़ी सुरक्षा में भेजा है. मामला अभी कोर्ट में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 जुलाई को निकाली गई विजय रैली में लगे थे देश विरोधी नारे
शाजापुर में वार्ड नंबर 12 के नवनिर्वाचित पार्षद समीउल्ला खान की 17 जुलाई को निकाली गई विजय रैली में देश विरोधी नारे लगे थे. उसके बाद हिन्दू वादी संगठनों ने इस घटना का विरोध करते हुए शिकायत की थी. शिकायत के आधार पर रैली का नेतृत्व करने वाले पार्षद समीउल्ला के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 188,153 बी के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया था, यहां से उसे जेल भेजा गया था.


ये भी पढ़ें: चिट, पर्ची और गाइड लेकर परीक्षा हॉल पहुंचे छात्र, शिक्षक की मौजूदगी में होती रही नकल


पहले से दर्ज हैं कई आपराधिक मामले
शाजापुर कोतवाली थाना प्रभारी एके शेषा ने बताया समीउल्ला खान पर पहले से ही विभिन्न मामले दर्ज हैं, जो न्यायालय में चल रहे हैं. आरोपी के आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. फिलहाल 17 जुलाई को निकाली गई विजय रैली को लेकर और जांच की जा रही है. जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसे कोर्ट में रखा जाएगा.


जिला अस्पताल में मेडिकल के बाद भेजा गया जेल
गिरफ्तारी के बाद से शाजापुर जेल में बंद आरोपी समीउल्ला खान के पुराने आपराधिक मामले और 17 जुलाई को निकाली गई विजय रैली को देखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) यानी रासुका की कार्रवाई की है. गुरुवार को समीउल्ला को जिला अस्पताल में पुलिस की अभिरक्षा में मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया उसके बाद उसे पुलिस वाहन में उज्जैन स्थित केंद्रीय जेल में भेजा गया.