Shivpuri  Latest News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक बेहद अजीब घटना सामने आई है. जहां शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन धरने पर बैठ गए. शिवपुरी में बारातियों से मारपीट के बाद फेरे लेने से पहले दूल्हा-दुल्हन कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठ गए. करीब ढाई घंटे बाद पुलिस ने सुनवाई की, जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ धरने पर बैठे घराती और बराती धरने से हटने को तैयार हो गये. बाद में पुलिस सुरक्षा में दूल्हा-दुल्हन के फेरे कराए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: देवास में चोरों के हौसले बुलंद,भाजपा सांसद के घर में भी ही धावा बोल गए


जानिए पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, दतिया जिले के जिगना थाना क्षेत्र के उदगवा गांव से ब्रजेश जाटव की बारात शुक्रवार को शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील के सुजावनी गांव में आई थी. रात में डीजे की धुन पर नाचते-गाते बाराती दुल्हन के घर की ओर बढ़ रहे थे. इसी दौरान बारात गांव के पाल समाज के मोहल्ले से गुजर रही थी. इस दौरान पाल समाज के लोगों और बारातियों के बीच मारपीट हो गई. इस मारपीट में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और बारात में चल रहे वाहनों में तोड़फोड़ की गयी.


डीजे और आतिशबाजी को लेकर हुआ विवाद
बारातियों का आरोप है कि पाल समाज के कुछ लोग बारात में आये और डीजे बंद करने का दबाव बनाने लगे. जब डीजे बंद नहीं हुआ तो इससे पाल समाज के लोग नाराज हो गए. उन्होंने दूल्हे ब्रजेश जाटव के ऊपर धूल-मिट्टी फेंक दी थी. इसके बाद पाल समाज के कई लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर आ गए और बारातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. पाल समाज के लोगों ने दूल्हे को घोड़ी से उतारकर उसका अपमान भी किया. पाल समाज के लोगों ने जुलूस के साथ चल रहे वाहनों में भी तोड़फोड़ की. जाटव समाज के लोगों ने एक बार फिर बारातियों के साथ मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, पाल समाज के लोगों ने बारातियों पर आरोप लगाया कि बारात में आतिशबाजी की जा रही है. जिससे उनके मवेशियों में भगदड़ मच गई. जब शादी में आए मेहमानों को आगे बढ़कर आतिशबाजी करने के लिए कहा गया. इसके बाद बारातियों ने मारपीट शुरू कर दी.


फेरे लेने से पहले पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठे दूल्हा-दुल्हन 
जानकारी के मुताबिक, मारपीट के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया. इस बीच पाल समाज के लोग रात में ही पिछोर थाने पहुंचे और दूल्हे पक्ष के खिलाफ ऑनलाइन मामला दर्ज कराया. वहीं दूल्हा-दुल्हन को एफआईआर की जानकारी सुबह हुई. इसके बाद आज सुबह दूल्हा-दुल्हन समेत बाराती और घराती हिम्मतपुर पुलिस चौकी पहुंचे. जहां दूल्हा-दुल्हन प्रियंका को चौकी के सामने कुर्सी पर बैठाकर धरना शुरू कर दिया. उन्होंने पाल समाज के लोगों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज करने की मांग की. दूल्हा-दुल्हन के साथ करीब दो घंटे तक धरने पर बैठे रहे. इसके बाद पुलिस दूल्हा-दुल्हन पक्ष के कुछ लोगों को पिछोर थाने लेकर पहुंचे और एफआईआर दर्ज की, इसके बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ घराती-बराती धरने से हटने को राजी हुए.


रिपोर्ट:पूनम पुरोहित (शिवपुरी)