दीपक अग्रवाल/शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri News) जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां पिछड़ा वर्ग को हिजड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग कलेक्ट्रेट कार्यालय में की गई है. ओबीसी महासभा ने मुख्यमंत्री शिवराज से पिछड़ा वर्ग आयोग का नाम बदलकर हिजड़ा वर्ग आयोग करने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की ये अपील
दरअसल, पूरा मामला यह है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाल ही में ट्रांजेंडरों को ओबीसी वर्ग में शामिल किया गया. जिसके कारण विरोध व्यक्त करते हुए शिवपुरी से ओबीसी महासभा जिला प्रभारी युवा मोर्चा रानू लोधी ने आवेदन दिया.जिसमें उसने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा ऐसा माना जा रहा है कि ट्रांसजेंडर केवल ओबीसी वर्ग में ही पैदा होते हैं ,तो मैं मुख्यमंत्री जी से अपील करता हूं कि पिछड़ा वर्ग आयोग का नाम बदलकर हिजड़ा वर्ग आयोग कर दिया जाए. इससे पहले ट्रांजेंडरो को अदर कास्ट में लिया जाता था, लेकिन अब माननीय मुख्यमंत्री द्वारा ट्रांजेंडरों को अदर कास्ट से हटाकर ओबीसी वर्ग में शामिल किया गया. जहां युवक ने पिछड़ा वर्ग को हिजड़ा वर्ग घोषित करने की मांग रखी.


Jaivardhan Singh की बढ़ी मुश्किलें! धमकाने और मारपीट के मामले में बनाए गए पक्षकार, जानें पूरा मामला?


हमारे समाज को क्यों इस तरह जलील किया जा रहा है:किन्नर
वहीं पूरे इस मामले को लेकर किन्नरों का कहना है कि अगर हमें कोई पहचान मिल रही है? तो इसमें बुरा ही क्या है? और तो और पहले कोई पहचान नहीं थी, लेकिन जब पहचान मिली तो हमारे समाज को क्यों इस तरह जलील किया जा रहा है. गौरतलब है कि चुनावी साल में एक बड़ा फैसला लेते हुए शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट ने हाल ही में मध्य प्रदेश की ओबीसी सूची में ट्रांसजेंडरों को शामिल करने की मंजूरी दी थी. जिसके बाद मध्य प्रदेश में अब ट्रांसजेंडर ओबीसी सूची में 14% कोटा का लाभ उठा सकते हैं.