MP News: CM शिवराज सिंह चौहान आज सुबह 10.30 बजे मंत्रालय में कैबिनेट मीटिंग (Shivraj Cabinet Meeting Today) करेंगे. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है. आज की मीटिंग में भूमि आवंटन,  12 जिलों में ITI की स्थापना, संत रविदास सांस्कृतिक न्यास, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का अतिरिक्त मानदेय प्रस्ताव जैसे आदि कई प्रस्ताव शामिल हैं. चुनावी साल होने के कारण आज की कैबिनेट मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी
- 12 जिलों में ITI की स्थापना का प्रस्‍ताव- देवास,धार,शाजापुर,आगर,उज्जैन,छिंदवाड़ा सहित 12 जिलों के 22 विकासखंडों में ITI की स्थापना का प्रस्‍ताव
- संत रविदास सांस्कृतिक न्यास, पाल गडरिया धनगर वर्ग के कल्याण के लिए बोर्ड के गठन पर चर्चा संभव
- डिजिटल क्रॉप सर्वेक्षण,संत रविदास सांस्कृतिक एकता न्यास समेत अन्य प्रस्तावों पर होगी चर्चा
- मंदसौर में BJP ऑफिस, गेस्ट हाउस के लिए भूमि आवंटन
- आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का अतिरिक्त मानदेय प्रस्ताव और वार्षिक मानदेय में वृद्धि 
- सेवानिवृत्ति पर एकमुश्त राशि की स्वीकृति 
- मध्यम सिंचाई परियोजना की पुनरक्षित प्रशासकीय स्वीकृति 


ये भी पढ़ें- जानिए भगवान शिव की 12 ज्योतिर्लिंग के बारे में खास बातें 


चुनाव से पहले होते हैं अहम फैसले
हर मंगलवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट की बैठक इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि इसमें कई बड़े फैसले होते हैं. प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर कैबिनेट बैठक में सरकार की ओर से जनता को कुछ न कुछ दिया ही जाता है. ये पैटर्न लगभग 4 महीने से देखने को मिल रहा है और आमतौर पर बैठक टलती भी नहीं. पिछली बैठक में सरकार ने किसानों के लिए बड़ा फैसला लिया था. साथ ही ट्रांसफर की तारीख भी आगे बढ़ा दी थी. इसके अलवा सीखो कमाओ योजना, नए CM राइज स्कूल आदि को लेकर कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी थी. आज भी कैबिनेट से यही उम्मीद जताई जा रही है कि आमजन को खुश करने के लिए सरकार प्रस्तावों को हरी झंडी दे देगी.