मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में हुई वन रक्षक की हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इस मामले में सवाल उठाते हुए मोहन सरकार की महिला मंत्री राधा सिंह पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि घटना का मुख्य आरोपी मंत्री का शागिर्द है. बता दें कि सिंगरौली जिले में साप्ताहिक बाजार में विवाद के दौरान आरोपी कमलेश साकेत ने ट्रैक्टर से वन रक्षक शीतल सिंह को कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री राधा सिंह पर साधा निशाना 


नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'भाजपा मंत्री से संरक्षण प्राप्त आतंकी बाहुबली ने JCB से वनरक्षक को कुचला, सिंगरौली वन विभाग के वनरक्षक शीतल सिंह की चितरंगी में कमलेश साकेत ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. कमलेश को मंत्री राधा सिंह का शागिर्द बताया जाता है. एक दिन पहले दोनों में सब्जी के भाव को लेकर विवाद हुआ था. उसी रंजिश में आज शीतल सिंह की हत्या कर दी.' उमंग सिंघार ने लिखा कि जब से राधा सिंह मंत्री बनी हैं तब से ही इलाके में असामाजिक तत्वों का आतंक बढ़ गया है. उन पर काबू न किए जाने का ही नतीजा है कि आज एक वनरक्षक की नृशंस हत्या कर दी गई!'


सीएम मोहन से कार्रवाई की मांग 


उमंग सिंघार ने मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव से कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने लिखा 'मुख्यमंत्री इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाही कराएं एवं आरोपियों को सजा दिलवाएं.' बता दें कि अब तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. जबकि अब यह मामला चर्चा में भी आ गया है. 


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए PCC चीफ हो सकते हैं TS सिंहदेव, रायपुर लौटते ही बढ़ी हलचल


सिंगरौली एसपी ने भी दिया बयान 


मामले में सिंगरौली जिले की एसपी निवेदिता गुप्ता ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा 'शीतल सिंह गोंड जो वन रक्षक, हमें जानकारी मिली कि उनकी दुर्घटनावश मौत हुई है. लेकिन बाद में प्रत्यक्षदर्शियों से पता चला कि उन्हें पिकअप वैन ने टक्कर मारी थी, आरोपी ने इसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की थी. लेकिन जांच में हत्या की बात सामने आई है, आरोपी का नाम कमलेश साकेत है, वह सब्जी विक्रेता है, घटना के आरोपी को पकड़ने का प्रयास जारी है. 


यह है पूरा मामला 


मामला 13 अगस्त का बताया जा रहा है. सिंगरौली वन विभाग में पदस्थ वनरक्षक शीतल सिंह और झखरावल निवासी कमलेश साकेत के बीच सब्जी के भाव को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद कमलेश साकेत ने वनरक्षक शीतल सिंह को ड्यूटी पर जाते समय ट्रैक्टर से कुचलकर घसीटा था, जिससे वनरक्षक की मौत हो गई. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है. पुलिस ने हत्या के एंगल से मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 


ये भी पढ़ेंः सिंधिया के इस्तीफे से खाली पड़ी है MP की एक सीट, रेस में आगे इन नामों के साथ चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू