मध्य प्रदेश के सागर जिले से बड़ी और रोचक खबर है, जहां जिले की राहतगढ़ पुलिस को चोरी की तलाश है और साथ ही उसे चोरी गए मक्के के भुट्टे भी चाहिए. क्योंकि मामला छोटा मोटा नहीं बल्कि सीधा-सीधा 10 एकड़ की फसल का है. ऐसे में पुलिस चोरों की तलाश में गांव-गांव में घूम रही है. क्योंकि 10 एकड़ में लगे भुट्टे आसानी से चोरी नहीं किए जा सकते हैं, यह किसी एक आदमी के बस का काम भी नहीं लगता है. ऐसे में पुलिस अब गांव-गांव में घूम रही है ताकि चोरों को पकड़ा जा सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सागर के राहतगढ़ क्षेत्र में हुई चोरी 


दरअसल, राहतगढ़ पुलिस थाने में एक किसान ने अपने खेत में लगे भुट्टे चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है, इस शिकायत के बाद पुलिस वालों ने खेत का मुआयना किया तो इस चोरी की घटना ने पुलिस को भी सन्न कर दिया. ठकरई गांव के रहने वाले किसान नितिन सिह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके खेत से भुट्टे चोरी हुए हैं, जिन्हें पुलिस खोज कर दे. जिसके बाद से पुलिस सर्चिंग में लगी हुई है. 


नितिन ने बताया कि उसने 13 एकड़ के खेत में मक्के की फसल लगाई थी. फसल लहलहा रही थी और किसान बेहद खुश था, भुट्टे भी लग चुके थे. लेकिन बीते 5 सितंबर की शाम नितिन को किसी ने खबर दी कि उसके खेत से मक्के के भुट्टे चोरी हो रहे हैं. नितिन खेत पहुंचे तो खेत देखकर उन्हें लगा कि उनके साथ मजाक हुआ है क्योंकि फसल के बाहरी हिस्से में बड़े-बड़े भुट्टे लटक रहे थे, फिर भी खबर की पुष्टि के लिए नितिन मक्के के खेत मे अंदर गए तो देखकर उनके होश उड़ गए, क्योंकि अंदर सब कुछ साफ था और 80 फीसदी फसल खत्म हो चुकी थी मतलब एक भी भुट्टा इसमें नहीं थे.


ये भी पढ़ेंः  MP कांग्रेस में युवाओं को बड़ी जिम्मेदारी, ऐसे संगठन को मजबूत करेंगे सचिव


राहतगढ़ थाने में फरियाद लेकर पहुंचा किसान 


नितिन ने देखा कि कुछ भुट्टे जमीन पर पड़े थे तो कुछ बोरियों में पैक थे, ये सब देखकर किसान को यकीन हुआ कि उसके खेत से बड़ी चोरी हुई है. दुखी किसान राहतगढ़ पुलिस थाने पहुंचा तो इस अजीब चोरी की सुनकर पुलिस वालों को यकीन नही हुआ और किसान की बातों को फर्जी माना. लेकिन जब नितिन ने बार बार आग्रह किया तो पुलिस की एक टीम उसके खेत भेजी गई और पुलिस वालों ने देखा तो फसल से भुट्टे गायब थे. खास बात यह है कि इस चोरी में चोरों ने बड़ी चालाकी से काम किया, जो फसल का हिस्सा लोगों या किसान की नजरों में आना था, वहां के भुट्टे बाकायदा लटक रहे थे और चोरों ने फसल के भीतरी हिस्से से भुट्टे गायब कर दिए. 


पुलिस ने आंकलन किया तो तेरह में से दस एकड़ जमीन की पैदावार चोर उड़ा ले गए. खेत से थाने पहुंची टीम ने आला अधिकारियों को चोरी होने की बात सही होने की पुष्टि की तो अब राहतगढ़ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं इस चोरी के बाद दूसरे किसान भी अलर्ट हो गए हैं, क्योंकि उन्हें भी इस बात का डर है कि उनकी भी भुट्टे की फसल चोरी हो सकती है. वहीं भुट्टे की चोरी का यह मामला चर्चा में भी बना हुआ है. 


सागर से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट 


ये भी पढ़ेंः CM मोहन के निर्देश पर शैक्षणिक भ्रमण का मौका,ऐतिहासिक स्थलों का दीदार करेंगे छात्र


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!