Katni news: कटनी। मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक बुजूर्ग को अस्पताल में स्ट्रेचर न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल के अंदर तक पहुंचाया गया. मामला कटनी जिले के जिला अस्पताल का है. यह अस्पताल के कर्मियों की लापरवाही का ही नतीजा है. कटनी जिला अस्पताल से कई बार मरीजों को एंबुलेंस ना मिलने की खबर सामने आई है. ये प्रबंधन की लापरवाही को उजागर करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिक्शा में अस्पताल पहुंचे
कटनी के जिला अस्पताल से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित खिरहनी फाटक में वृद्ध श्यामलाल रहते हैं.  श्यामलाल की तबियत अचानक से बिगड़ गई और उपचार के लिए उन्हें अस्पताल ले जाने की जरूरत पड़ी.  काफी प्रयासों के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिल पाई तो उनकी पत्नी अपने नाती के साथ हाथ रिक्शा में लादकर जिला अस्पताल लेकर पहुंची.
 
स्ट्रेचर भी नहीं मिल पाया
पता नहीं उस वृद्ध की किस्मत में क्या लिखा हुआ था कि जिला अस्पताल पहुंचने के बाद उसे स्ट्रेचर भी नहीं मिल पाया. जिसके चलते रिक्शा से उन्हें अस्पताल के अंदर ओपीडी तक पहुंचाया गया.  जहां पर डॉक्टर ने फिर उनका उपचार किया. यह देख के आसपास के लोग हैरान रह गए. 


ये भी पढ़ें : पंजाब के 3 शार्प शूटर इंदौर में गिरफ्तार, सामने आया लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन, हुआ बड़ा खुलासा 


गजब है शासकीय अस्पताल  
वृद्ध श्यामलाल की पत्नी ने कहा कि अचानक तबियत बिगड़ जाने के कारण उसने पहले तो एंबुलेंस के लिए इधर-उधर प्रयास किया. जब काफी प्रयास के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिली तो वह अपने वृद्ध पति को अपने नाती के साथ हाथ रिक्शा में ही अस्पताल आ पहुंच गई.  यह सब देखने के बाद तो यही कह सकते हैं की गजब है कटनी का शासकीय जिला अस्पताल और गजब है यहां की व्यवस्थाएं.


कर्मचारियों की लापरवाही  
कटनी जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में एंबुलेंस की सुविधा न मिलने की जानकारियां आए दिन सामने आते रहती हैं. पर आज व्यवथाओं की हकीकत उस समय सामने आई, जब जिला अस्पताल से चंद मिनट की दूरी पर मौजूद एक वृद्ध को जरूरत पड़ने पर एंबुलेंस की सुविधा ना मिल सकी. 


कटनी जिला अस्पताल सुर्खियों में
बता दें कि कटनी जिला अस्पताल पहले भी सुर्खियों में रहा है. कुछ समय पहले भी सड़क दुर्घटना में घायल हुए 4 युवकों का इलाज डॉक्टरों के स्थान पर वार्ड ब्वाय और गार्ड करते नजर आए थे.