देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: धमतरी के भखारा थाना में एक ऐसी घटना हुई. जो हैरान भी करती है और खुशी भी देती है. दरअसल यहां एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. थाने में कार्यरत महिला स्टाफ ने ही महिला का प्रसव करवाया. इसके बाद गर्भवती महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक तिल्दा की रहने वाली सोनाली पाल अपने मायके बांगोली गांव आई थी. सोनाली को 8 माह से ज्यादा का गर्भ था. सफर के दौरान सोनाली ने भखारा थाना के सामने एक होटल में नाश्ता किया. नाश्ते के बाद पानी पीने के लिए वो भखारा थाना के अंदर लगे वाटर फिल्टर तक गई. जिसके बाद उसे अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.


ऐसे कैसे सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था? जब एक ही क्लास में बैठ कर पढ़ रहे तीसरी, चौथी और पांचवी के बच्चे


थाना स्टाफ हुआ अलर्ट 
सोनाली की अचानक प्रसव पीड़ा शुरू होने से थाना का स्टाफ भी अलर्ट हो गया और फौरन ही एम्बुलेंस बुलाने फोन किया गया. लेकिन एम्बुलेंस के आने से पहले ही थाना परिसर में ही सोनाली का प्रसव हो गया. और हमेशा की तरह कुछ देर बाद एम्बुलेंस भी आ गई. 


मां औऱ बच्चा स्वस्थ
एंबुलेंस आने के बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरी जांच में पता चला कि अचानक डिलीवरी होने के बावजूद जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ है. दोनों की सलामती की खबर मिली तब पुलिस ने भी राहत की सांस ली है. वहीं महिला का सहयोग करने वाले पुलिस विभाग के महिला सिपाही व स्टाफ की पूरे भखारा नगर सहित क्षेत्र में तारीफें हो रहा है.