अभय पाठक/अनूपपुर: मध्‍य प्रदेश के अनूपपुर ज‍िले से अनोखा मामला सामने आया है. जिले के पयारी हायर सेकेंडरी स्‍कूल में आज अचानक हड़कंप सा मच गया और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. स्‍कूल में पढ़ाई कर रहींं करीब 10 से 15 छात्राएं अचानक रोने-ब‍िलखने लगी और इधर-उधर भागने लगींं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इलाज के ल‍िए ले जाया गया हॉस्‍प‍िटल 
इस वाकये को देखने के बाद स्‍कूल प्रबंधन ने 108 नंबर डायल किया गया और इसकी सूचना छात्राओं के परिजनों को भी दी गई. स्‍कूल में एंबुलेंस के साथ परिजन भी पहुंचे. कुछ लोग अपने बच्चों को लेकर घर चले गए तो कुछ लोगों को एंबुलेंस से इलाज के लिए फुनगा चिकित्सालय और अनूपपुर जिला चिकित्सालय ले जाया गया है. अफरा तफरी के माहौल को देखते हुए स्‍कूल में छुट्टी भी कर दी गई है. स्‍कूल प्रबंधन इस पर कुछ भी नहीं कह पा रहा है. 


स्‍कूल में कुछ लोग मान रहे भूतप्रेत का साया 
दरअसल, अनूपपुर जिले के पयारी हायर सेकेंडरी स्कूल में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इस स्‍कूल में अचानक ही कक्षा में बैठे-बैठे छात्राएं रोने-ब‍िलखने लगती हैं तो कहीं जमीन पर गिर जाती है और बेहोश हो जाती हैंं. यह सभी छात्राएं 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक की हैं. कुछ लोगों का कहना है क‍ि स्कूल में भूत-प्रेत का साया है. इसकी वजह से ही ऐसा होता है.


 



डॉक्‍टर ने बताया ये कारण 


इस मामले में डॉक्टर का कहना है क‍ि यह मानसिक विकार है ज‍िसमें क‍ि एक को देखकर दूसरे लोग भी ऐसा ही करने लगते हैं. परिजनों का कहना है क‍ि हमने जब अपने बच्चों की झाड़फूंक करवाई, तब जाकर आराम मिला है. लोगों का यह भी कहना है क‍ि इस प्रकार के हालत कई दिनों से हो रही है. कभी-कभार एक या दो छात्राओं के साथ ऐसा होता था लेकिन आज कई छात्राओं ने अचानक ऐसा करना शुरू कर द‍िया. 


matrimonial sites पर शादी का झांसा देकर मह‍िलाओं को लगाई लाखों की चपत, फ‍िर क‍िया मना