Surya-Shukra Yuti 2022: कहते हैं क‍ि इंसान का भाग्‍य स‍ितारों और ग्रहों की चाल पर न‍िर्भर करता है. हर ग्रह अपना राश‍ि पर‍िवर्तन करता है ज‍िसका प्रभाव ज‍िस राश‍ि का जातक होता है, उसपर पड़ता है. ऐसा ही कुछ 31 अगस्‍त को हो रहा है जब शुक्र ग्रह स‍िंंह राश‍ि में प्रवेश कर रहा है. इस घटना के प्रभाव के प्रभाव से कुछ राश‍ियों को बंपर लाभ होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्र ग्रह का हो रहा है राश‍ि पर‍िवर्तन 
 
31 अगस्त को शुक्र ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन शुक्र ग्रह, सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सिंह में सूर्य पहले से ही 17 सितंबर तक विराजमान हैं. ऐसे में शुक्र के सिंह में प्रवेश करने से सूर्य और शुक्र का मिलन होगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 31 अगस्त को शाम 4 बजकर 9 मिनट में शुक्र अपने शत्रु ग्रह सूर्य की राशि सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है. सिंह राशि में 17 अगस्त को सूर्य ग्रह भी प्रवेश कर गया है. ऐसे में सूर्य और शुक्र ग्रह की युति 31 अगस्त को हो रही है. 


इन राशियों के जातकों के जीवन पर होगा प्रभाव 


इन दोनों ग्रहों के साथ होने से कई राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा. लेकिन इन राशि के जातक विशेष लाभ कमाएंगे. बता दें कि शुक्र और सूर्य की युति 17 सितंबर तक रहने वाली है  क्योंकि 17 सितंबर को सूर्य सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे.


पर‍िवर्तन से इन राश‍ियों को होगा बंपर लाभ 



सिंह राशि- इस राशि में दोनों ग्रहों की युति हो रही है. ऐसे में इस राशि के जातकों का भाग्य का साथ म‍िलेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और इस राश‍ि के जातक बिना टेंशन के खुलकर जी पाएंगे. नौकरी और बिजनेस में भी लाभ मिलने के पूरे आसार हैं. वहीं पार‍िवार‍िक जीवन भी काफी अच्छा बीतेगा. 


कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र और सूर्य की युति इस राशि के जातकों के लिए विशेष फल देने वाला है.  इन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इतना ही नहीं, धन का प्रवाह बढ़ेगा. कर्क राशि के जातकों की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. पढ़ने वाले बच्चों के लिए ये समय अनुकूल है. धन प्राप्ति के मार्ग बनेंगे.


मिथुन राशि- इस राशि के संचार कौशल में वृद्धि होगी. इस दौरान इनकम बढ़ने के भी योग बन रहे हैं. करियर में सफलता मिलेगी और अच्छा मुकाम हासिल करेंगे. हर जगह जातक के काम की प्रशंसा होगी और ऑफिस में इनका प्रदर्शन शानदार रहेगा.


कुंभ राशि- शुक्र और सूर्य की युति इस राशि के जातकों को अच्छा धन लाभ कराएगी. इस दौरान आर्थिक स्थिति में जबदस्त सुधार देखने को मिलेगा. धन जमा करने में सफलता हासिल होगी. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय शुभ होगा. एक से अधिक माध्यमों से धन प्राप्ति के योग बनेंगे.


वृषभ राशि-  इस युति का आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. पारिवारिक जीवन में सुधार होगा. इस दौरान पढ़ाई-लिखाई में व्यक्ति का मन लगेगा. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस अवधि में भरपूर लाभ मिलेगा. सूर्य और शुक्र की युति इस राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहने वाला है.


तुला राशि- शुक्र ग्रह और सूर्य की युति से इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जितना हो सकेगा उतना धन संचय करने में सफल होंगे. संतान की तरफ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. प्रेम संबंध में भी खुशियां ही खुशियां आने का योग है. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)