भोपाल: शांति का टापू कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में एक के बाद एक आतंकी संगठनों के एक्टिव होने के खुलासे किए जा रहे हैं. जानकार आपको हैरानी होगी कि बीते साल भर में JMB, PFI, HUT, और ISIS के नेटवर्क का सुरक्षा एजेंसियों ने खुलासा किया है. अब आज ही NIA ने दो आतंकियों को रतलाम से गिरफ्तार किया है. ये ISIS की विचारधारा को बढ़ा रहे थे. वहीं शिवराज सरकार में लगातार बढ़ रहे आतंकी गतिविधियों को लेकर अब कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने साधा निशाना 
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष  जेपी धनोपिया ने कहा कि मध्य प्रदेश एक जमाने में शांति का टापू था, लेकिन मौजूदा सरकार में मध्य प्रदेश शांति का टापू नहीं है. क्योंकि इच्छा शक्ति नहीं है. सरकार द्वारा अपने हितों का संरक्षण किया जाता है, जनता का नहीं. जैसे-जैसे चुनाव आएगा, इस तरह के लोग पकड़े जाएंगे. माहौल, सद्भावना, बिगड़ने का काम करेंगे. यह भारतीय जनता पार्टी का पुराना चरित्र है. 18 साल से सत्ता में बैठे हुए है. इस तरह की गतिविधियां कब से चल रही है. इस पर भी सरकार को आकलन करना चाहिए. इस तरह के आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन भारतीय जनता पार्टी चाहती हैं, कि माहौल बनाएं, हवा में उड़ाएं, वातावरण बिगड़े. अपने पक्ष में बहुसंख्यक वर्ग को करें. जिसके लिए उनकी यह चाल है.


बीजेपी ने किया पलटवार 
बीजेपी प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह की सरकार में एमपी शांति का टापू था और हमेशा रहेगा. आतंकवाद की किसी भी प्रकार की षड्यंत्र रचा बना जाता है, तो हमारी एजेंसी केंद्र सरकार की मोदी सरकार की एजेंसी उसे पर कार्रवाई करती है. अब देश में धमाके कहीं नहीं होते. देश के अलग राज्यों में भी इस प्रकार की षड्यंत्र कारी गतिविधियां होती हैं. 


वहीं उन्हें पकड़ लिया जाता है. यही हमारी कुशलता एजेंसी की है. बाकी कांग्रेस लकीर खींचती है. कांग्रेस को तो कोई हक नहीं है बोलने का. कांग्रेस की सरकार में मंदिरों पर चौराहों पर ट्रेन में तमाम जगह आए दिन आतंकवादी धमाके करते थे. मासूम लोगों की जान चली जाती थी. उन्हें बोलने का हक नहीं है. ऐसे मामलों में तो वह फेवीक्विक लगाकर चुप बैठ जाएं.


MP बना आतंक का गढ़! राजस्थान आतंकी साजिश केस में NIA ने रतलाम के दो युवकों को किया गिरफ्तार


MP में आतंकी संगठनों के काम को जानिए
बता दें कि मध्यप्रदेश उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, और राजस्थान से घिरा हुआ है. क्षेत्रफल के लिहाज से ये देश का दूसरा सबसे बड़ा स्टेट है. MP का ये भूगोल कई मायनों में इसे खास बनाता है. वहीं NIA ने अब तक जिन आतंकी संगठनों का खुलासा किया है, अब उनके काम जान लीजिए..


SIMI:  स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) संगठन उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में बना था. यह भारत में खुले तौर पर जिहाद की घोषणा करता है. किसी भी तरीके से हिंदुओं को इस्लाम कबूल करवाने में विश्वास रखता है, और लोकतंत्र की जगह शरिया कानून लाना चाहता है.


JMB : जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश से फैलना शुरू हुआ. इसका काम भी जिहाद के जरिए ख लीफा (शरिया) शासन लागू करना है. इसे बांग्लादेश में बैन कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक इस संगठन ने वहां 500 से ज्यादा धमाके किए थे.


PFI: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया साल 2006 में कर्नाटक से अस्तित्व में आया था. ये संगठन भारत में इस्लामिक स्टेट की स्थापना करना चाहता है. हालांकि इसे अब भारत में बैन कर दिया गया. इसका मकसद भी धर्मांतरण, हिंसात्मक और आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का था.


HuT: हिज्ब उत-तहरीर इजराइल  से शुरू हुआ था. ये शरिया कानून पर भरोसा रखता है, भारत को इस्मालिक स्टेट बनाने का मकसद है. साथ ही देश में लव जिहाद को बढ़ावा देने में भी ये पीछे नहीं है. 


ISIS: दुनिया का सबसे अमीर आतंकी संगठन ISIS है. ईराक और सीरिया में सबसे ज्यादा एक्टिव है. हालांकि इससे जुड़े कुछ आतंकी मध्यप्रदेश में भी गिरफ्तार हुए. इसका काम भी आतंक को बढ़ावा देने का है. वहीं भारत को इस्मालिक स्टेट बनाने का है. 


रिपोर्ट- अजय दुबे