Meaning Of Mole On Body: जैसे हम ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में स्थित ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. वैसे ही हम समुद्रशास्त्र में शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाले मस्से और तिल से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. तिल आमतौर पर सभी के शरीर पर पाएं जाते हैं. शायद ही कोई ऐसा हो जिसके शरीर पर तिल के निशान न हो. ऐसे में आइए समुद्रशास्त्र के हिसाब से जानते हैं कि हमारे शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाए जाने वाले तिल का क्या मतलब होताहै?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाए जाने वाले तिल का मतलब


. जिसके ललाट पर दायीं तरफ तिल होता है, वह बहुमुखी प्रतिभा का धनी होते हैं.
. जिसके ठोड़ी पर तिल होता है, वह इंसान भविष्य में बहुत बड़ें पद पर राज करता है.
. जिसके आंखों पर तिल होता है, वह इंसान समाज से दूरी बनाकर रहता है. ऐसे व्यक्ति खर्चों के मामले में कंजूसी करते हैं.
. जिसके तलवे में तिल का निशान होता है, वह व्यक्ति हमेशा यात्रा पर रहता है. ऐसे लोगों की शादी के बाद भाग्य खुल जाती है.
. जिसके हृदय के मध्य भाग में तिल होता है, वे इंसान बहुत मधुर स्वभाव के होते हैं. ऐसे व्यक्ति समाज में बहुत मान-सम्मान पाते हैं.
. जिसके पेट पर नाभि के अगल-बगल तिल होता है ऐसे व्यक्ति खाने पीने के बहुत शौकीन होते हैं. ये लोग ऐसो आराम की जिंदगी जीते हैं, इन्हें कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है. 


ये भी पढ़ेंः Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी​



. जिसके दाहिनी आंग के आसपास तिल होता है. वे लोग जन्म से ही बहुत अमीर होते हैं. ये लोग बहुत मिलनसार स्वभाव के होते हैं.
. जिस महिला के बाएं गाल पर तिल का निशान होता है, वे बहुत खूबसूरत होती हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. इनकी शादी बहुत बड़े खानदान में होती है.
. जिस पुरुष के कनपटी के दाईं तरफ तिल होता है, वे बहुत लकी होती है. ये लाइफ में पैसा तो खूब कमाते हैं. लेकिन इनके पास कभी स्थायी प्रापट्री नहीं रहती है. 
. जिस इंसान के जांघों पर या गुप्तांग पर तिल होता है. वे बहुत लकी होते हैं. इनके प्रति विपरीत लिंग के व्यक्ति आकर्षित होते हैं.


ये भी पढ़ेंः Bad Dream: सोते वक्त दिखते हैं ये डरावने सपने तो हो जाएं अलर्ट, करें ये उपाय


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न लेखों और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)