Aaj ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 6 अक्टूबर दिन रविवार है. ज्योतिष में रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है. इस दिन सूर्य भगवान की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज नवरात्रि का चौथा दिन है, आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि जातकों के लिए आज का दिन मान- सम्मान लेकर आ सकता है, कोई पुरस्कार जीतने की वजह से आपको खुशी मिलेगी, पारिवारिक जीवन खुशमय गुजरेगा. 
वृष
वृष राशि वालों के जीवन में आज का दिन खास हो सकता है, कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, विद्यार्थियों को अपना ज्ञान बढ़ाने का मौका मिल सकता है. 
मिथुन
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन तरक्की को आगे बढ़ाने के लिए हो सकता है, धन संबंधी समस्याओं को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. बिजनेस में बदलाव कर सकते हैं.  
कर्क
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले काफी ज्यादा बेहतर हो सकता है, धार्मिक क्षेत्र में परिवार का रूझान बढ़ेगा, कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. 
सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है, वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, किसी से बेवजह बहस करने से बचें. 
कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा गुजर सकता है. कई दिनों से चली आ रही समस्याएं आज खत्म हो सकती है. तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिल सकती है. 
तुला
तुला राशि के जातकों के लिए का दिन कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है. बिजनेस के क्षेत्र में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. सहयोग की भावना बनाकर रख सकते हैं. 
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन मुसीबत वाला हो सकता है. किसी भी दुश्मन से सचेत रहने की जरुरत है. पत्नि का प्रेम बढ़ेगा, बिजनेस में भी ग्रोथ की संभावना दिख रही है.
धनु
धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है,आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने का योग बन रहा है. सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत है, क्योंकि मौसम का असर इस पर दिख सकता है.
मकर
मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातक का प्रमोशन होने की संभावना है. आर्थिक मामलों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 
कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए  आज का दिन अच्छा परिणाम लेकर आ सकता है. घर परिवार का यश बढ़ सकता है. संतान की तरफ से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. 
मीन
मीन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल हो सकता है. कई दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां खत्म हो सकती हैं. मन हल्का होगा.  


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!