Weather Update Today: मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से बारिश का दौर जारी है. कहीं गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि से मौसम सुहावना हो गया है. सुबह आसमान साफ रहने के बावजूद तेज धूप के कारण गर्मी बरकरार है. लेकिन शाम होते-होते बादल छाने लगते हैं, जिसके बाद बारिश हो जाती है. अलग-अलग स्थानों पर बने मौसमी सिस्टमों के कारण अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी का आना जारी है.  शुक्रवार को भी यही देखने को मिला. कहीं लू चल रही है तो कहीं आंधी और बारिश का दौर चल रहा है. ठीक ऐसा ही मौसम आज भी होने की उम्मीद है. आज प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के 13 जिलों में ओलावृष्टि और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है. सतना, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, मैहर, बालाघाट, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, मंडला, सिवनी में ओलावृष्टि की संभावना है. बीते 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान शिवपुरी और टीकमगढ़ में 43 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ. भोपाल में 41.9 डिग्री तापमान पहुंच गया.


इसके साथ ही ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना भी जताई गई है. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं,  इंदौर में 41 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री और जबलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. बता दें कि इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम?
अगले दो-तीन दिनों तक राज्य में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है. राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 13 मई तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है. 13 मई के बाद बारिश की स्थिति और बढ़ेगी. रायपुर में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.