Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. वहीं 10-11 जून को आंशिक धूप और आंशिक बादल छाए रहेंगे. साथ ही बड़वानी, अलीराजपुर और धार जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां जल्द ही मानसून दस्तक देने वाला है. अगले 5 दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बड़वानी, अलीराजपुर और धार जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि रायसेन, सीहोर, बैतूल, बुरहानपुर, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर और पांढुर्ना में ओलावृष्टि और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा.


13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: Waqf Board Property: मध्य प्रदेश में वक्फ की जमीन की खुली नीलामी, जानिए कब और कहां होगा कृषि भूमि का ऑक्शन?


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में मानसून प्रवेश कर चुका है. सुकमा के रास्ते तय समय से पहले मानसून पहुंचा है. आज प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के संकेत हैं. वहीं एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी है.  साथ ही राजधानी रायपुर में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है.