Weather Update Today: मई का महीना शुरू होते ही मध्यप्रदेश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. कई शहरों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. सबसे अधिक तापमान खरगोन में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि आने वाले दिनों में भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, राजगढ़ और शाजापुर समेत अन्य जिलों में भीषण गर्मी पड़ सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी से हाल बेहाल होता जा रहा है. गुरुवार को राज्य के 12 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी लोग गर्मी से परेशान रहेंगे. 4-5 मई को ग्वालियर, खरगोन, खंडवा, दतिया समेत 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट है. वहीं 6 और 7 मई को पूर्वी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. गुरुवार को नरसिंहपुर सबसे गर्म रहा. यहां का तापमान 41.8 डिग्री रहा. सीधी में 40 डिग्री, धार में 40.2 डिग्री, खंडवा में 40.5 डिग्री, खरगोन में 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही भोपाल में 37.8 डिग्री, इंदौर में 37.8 डिग्री, ग्वालियर में 36.5 डिग्री, जबलपुर में 37.7 डिग्री और उज्जैन में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट!
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 4 और 5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चल सकती है. 


यह भी पढ़ें: MP News: घर के बाहर से 3 बच्चों का अपहरण, तलाश में जुटी पुलिस, CCTV में कैद संदिग्ध!


 


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां गर्मी से लोग काफी परेशान हो गए हैं. गुरुवार को राज्य के 12 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.रायपुर में भी लू चलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के कुछ इलाकों में बादल छाये रहेंगे. हालांकि अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी.