Weather Update Today: मई का महीना शुरू होते ही मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. कई शहरों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. इस बीच एमपी के 13 जिलों में मौसम फिर बदलने वाला है. जिससे आम जनता को भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. हांलाकि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में लू चलने की आशंका है. वहीं छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से हालात बदतर होते जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार 5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना जताई गई है. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं,  इंदौर में 41 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री और जबलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की संभावना है. इसके साथ ही कई जिलों में 5 मई की शाम को मौसम का मिजाज बदल सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. 


48 घंटे बाद हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण 6 और 7 मई को कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है. शनिवार को दुर्ग में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर में 41.2 डिग्री, बिलासपुर में 40.5, पेंड्रा में 38.0, अंबिकापुर में 37.6, जगदलपुर में 40.2, दुर्ग में 42.8 और राजनांदगांव में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.