Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. कल इंदौर, रतलाम, धार, छिंदवाड़ा, कटनी और विदिशा में बारिश हुई. बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने आज 37 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी, तो कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. इसके साथ ही ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज और सीधी में दोपहर तक तेज गर्मी और शाम को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 37 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, सीहोर, बैतूल, हरदा,  बुरहानपुर, खंडवा,  खरगोन,  बड़वानी,  इंदौर,  देवास,  शाजापुर, अशोक नगर, शिवपुरी, दतिया,सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्ना में हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज और सीधी में दोपहर तक तेज गर्मी और शाम को आंधी चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा.


13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: MPPSC Mains 2022 Result: MPPSC 2022 मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड


 


छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में छत्तीसगढ़ में मानसून आ जाएगा. मानसून दक्षिण बस्तर से प्रवेश करेगा, फिर पूरे छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो जाएगा. बस्तर के कई इलाकों में प्री-मानसून बारिश शुरू होने की उम्मीद है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने रायपुर में आंशिक बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.