हरदा: लखनऊ से चलकर छत्रपति शिवाजी महराज टर्मिनल तक जाने वाले पुष्पक एक्सप्रेस में झांसी से कल्याण जा रहे एक दंपति को दोहरी खुशी मिली है. टिमरनी और हरदा के बीच महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. इसके बाद हरदा में ट्रेन को 45 मिनट तक रोका गया. दोनों बच्चे और प्रसूता स्वस्थ हैं. उन्हें हरदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चों के जन्म से पूरी बोगी की सवारी खुश हो गई. उन्होंने महिला और उसके पति को बच्चों के जन्म पर शुभकामनाएं दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल्याण जा रहा था दंपति
महिला और उसका पति पुष्पक एक्सप्रेस के S4 कोच में बैठकर कल्याण जा रही थी. महिला के पति जितेंद्र ने बताया कि जैसे ही पुष्पक एक्सप्रेस इटारसी रेलवे स्टेशन से निकली पूर्णिमा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद यात्रियों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी. RPF अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में प्राथमिक उपचार के बाद रेल पुलिस के जवानों ने जच्चा-बच्चा दोनों को जिला अस्पताल पहुंचा दिया.


ये भी पढ़ें: MP में पैसों के लिए मां-बाप ने कर दिया बेटी का सौदा, अपनी लाडली की लगाई इतनी कीमत


बिना स्टॉपेज 45 मिनट रुकी ट्रेन
आपात स्थिति को देखते हुए रेल प्रशासन ने ट्रेन को हरदा स्टेशन पर रोक लिया. जहां पहले से ही डॉक्टर और परिचारकों की टीम एम्बुलेंस के साथ उपस्थित थी. प्रसव पीड़ा के कारण ट्रेन करीब 45 मिनट तक हरदा में रुकी रही. हरदा स्टेशन पहुंचे डॉक्टर ने ट्रेन में ही बच्चों का जन्म कराया. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. तब कही जाकर ट्रेन हरदा से रवाना हुई. बता दें हरदा में ट्रेन का स्टॉपेज ही नहीं था.


MP BUDGET 2022: शिवराज के वित्त मंत्री ने खोला पिटारा, जानिए बजट में किसे क्या मिला


महिला के पति ने जताया आभार
महिला के पति जितेंद्र कुमार मोहता ने बताया कि वह अपनी पत्नी पूर्णिमा (21) निवासी कल्याण को पुष्पक एक्सप्रेस से पत्नी की बहन के घर झांसी से लेकर घर कल्याण जा रहा था. तभी रास्ते मे टिमरनी और हरदा के बिच उसने दो बच्चों को जन्म दिया. इधर आरपीएफ के जवान मुकेश राजपूत व नंदकिशोर पटेल ने तत्काल महिला को मदद कर संजीवनी 108 से जिला अस्पताल लाए जहां महिला को सुरक्षित भर्ती करवाया है. महिला के पति ने सह यात्रियों और रेल प्रशासन का आभार जताया है.


WATCH LIVE TV