MP में पैसों के लिए मां-बाप ने कर दिया बेटी का सौदा, अपनी लाडली की लगाई इतनी कीमत
Advertisement

MP में पैसों के लिए मां-बाप ने कर दिया बेटी का सौदा, अपनी लाडली की लगाई इतनी कीमत

जब मां-बाप ही पैसे के लिए बच्ची का सौदा करने लगे तो भला अब बेटियां किसके पास महफूज होंगी. ऐसा ही एक मामला सामने आया है खंडवा में जहां पैसों के लिए मां-बाप ने लड़की का सौदा कर दिया.

MP में पैसों के लिए मां-बाप ने कर दिया बेटी का सौदा, अपनी लाडली की लगाई इतनी कीमत

खंडवा: जिले में 2 लाख रुपए में एक नाबालिग लड़की को बेचने का मामला सामने आया है. बड़ी बात ये , नाबालिग के माता-पिता ने ही शादी के लिए बच्ची को बेच दिया था. पुलिस ने खरीद-फरोख्त करने वाले 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके 3 लोगों को गिरफ्तार किया. बाकी बचे 3 आरोपियों को भी राउंडअप कर लिया है. इनमें से 2 लोगों को जेल भेज दिया है, शेष से पूछताछ की जा रही है.

अज्ञात ने चाइल्ड लाइन को दी थी सूचना
खंडवा कोतवाली थाना क्षेत्र में नाबालिग को बेचने की सूचना चाइल्ड लाइन के माध्यम से मिली थी. जिसके बाद बाल कल्याण समिति ने पड़ताल की. इसमें खुलासा हुआ कि पूनम नाम की महिला और एक दलाल ने लड़की के मां-बाप को यह लालच दिया कि रतलाम का लड़का 2 लाख रुपए भी देगा और शादी भी करेगा. 

ये भी पढ़ें: 5 राज्यों के चुनाव परिणामों से पहले वीडी शर्मा का बड़ा दावा, खत्म हो जाएगी कांग्रेस का अस्तित्व

पैसों के लालच ने मां-बाप ने बेचा

मां-बाप ने दो लाख की लालच में बेटी को रतलाम के रहने वाले युवक को बेच दिया. वो बच्ची को रतलाम रेलकर पहुंचे थे, वहां उन्होंने 6 जनवरी को सगाई की और 50 हजार रुपए लेकर वहां से लौट आए. लड़की को भी वहीं पर छोड़कर चले गए.

शादी के बाद मिलने थे 1.50 लाख
डेढ़ लाख रुपए शादी होने के बाद देने का वादा किया था. इसी बीच चाइल्डलाइन को अज्ञात फोन आया. चाइल्डलाइन ने इसकी काउंसलिंग की तो पता चला कि लड़की बेचने का मामला सही निकला. चाइल्डलाइन ने पूरे मामले को पुलिस के सुपुर्द किया.

MP BUDGET 2022: शिवराज के वित्त मंत्री ने खोला पिटारा, जानिए बजट में किसे क्या मिला

पुलिस कर रही है कार्रवाई
चाइल्डलाइन द्वारा कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया गया था. इसमें लड़की को बेचने की बात कही गई थी. कोतवाली पुलिस ने जांच कर लड़की को बेचने वाले मां-बाप, खरीदार बाप-बेटे और दो दलाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. इनमें से दो को जेल भेज दिया गया है और बाकी लोगो के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

WATCH LIVE TV

Trending news