भोपाल: उदपुर में हुई हत्या के बाद देशभर में राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस को अलर्ट पर रखा है. मध्य प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. गुरुवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उदयपुर के आरोपियों के मध्य प्रदेश कनेक्शन को लेकर बयान दिया. मिश्रा ने कहा कि हत्याकांड के आरोपियों का मध्य प्रदेश से कोई कनेक्शन नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DGP को इन गतिविधियों पर नजर रखने को कहा
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उदयपुर की घटना के बाद मध्य प्रदेश पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने खुद DGP को कई अहम निर्देश दिए हैं. गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने DGP को आतंकी संगठन 'दावत-ए- इस्लामी' की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा है. मध्य प्रदेश में ऐसी किसी भी गतिविधी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम लगातार ऐसे तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं.


उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के MP कनेक्शन पर नरोत्तम मिश्रा का दावा, देखिए Video


आतंकी एंगल की होगी जांच
घटना के बाद से एहतियातन के तौर पर प्रशासन ने कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. इस मामले में जिहादी ग्रुप के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. इसके चलते NIA के सीनियर रैंक के अधिकारियों की टीम उदयपुर भेजी गई. IB के अधिकारी केद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर लार्जर कॉन्सपिरेंसी देखेंगे.


28 जून को हुई थी हत्या
28 जून को राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने वाले दर्जी कन्हैया (Kanhaiya) की बर्बरता से हत्या कर दी गई है. आरोपियों ने घटना का वीडियो ऑनलाइन पोस्ट कर दिया था. साथ ही दावा किया कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं. घटना के बाद से शहर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. घटना के बाद मध्य प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया. कुछ घंटों बाद ही दोनों आरोपियों रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से गिरफ्तार कर लिया गया था.


LIVE TV