राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शहर के श्री राम जनार्दन मंदिर के समीप शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय परिसर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में महाविद्यालय के शिक्षक ऊपर कांच को बंगलो नीचे पान की दुकान गाने के बोल पर नृत्य करते नजर आ रहे हैं. नृत्य करते हुए का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कई तरह की बातें सामने आने लगीं कि शासकीय परिसर में जहां नियम का उल्लंघन नहीं करने की बातें होती हैं, वहीं नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉक्टर अर्पण भारद्वाज ने संज्ञान लिया और महाविद्यालय के प्राचार्य से जवाब मांगा है. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार कॉलेज की ही सहायक प्राध्यापिका का जन्मदिन मनाने के बाद यह नृत्य शिक्षकों द्वारा किया गया.वीडियो करीब 10 दिन पुराना बताया गया है.


कौन थीं प्रथम महिला शहीद वीरांगना Rani Avanti Bai, जिनके बलिदान दिवस कार्यक्रम पर कमलनाथ हुए शामिल


वैधानिक कार्रवाई की जाएगी
बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. अर्पण भारद्वाज ने मामले में संज्ञान लेते हुए कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि क्लासरूम में गीत पर शिक्षक नाचे हैं. वीडियो भी सामने आया है. इस मामले में महाविद्यालय के प्राचार्य से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि यह प्रकरण क्यों हुआ और कब हुआ? जवाब मिलने के बाद जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी.


यह कोई पहला मामला नहीं 
आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. जब किसी शासकीय परिसर में डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हो. इससे पहले घट्टिया तहसील क्षेत्र के नागदा तहसील क्षेत्र के शासकीय स्कूलों से भी इस तरह के वीडियो सामने आ चुके हैं. हालांकि, इस महाविद्यालय में शिक्षक डांस कर रहे थे तो वहीं जो तहसीलों से पूर्व में वीडियो आए हैं, उसमें बार गर्ल्स डांस करती नजर आ रही हैं.