राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः इंदौर में गरबा पंडाल में मुस्लिम युवकों की एंट्री को लेकर हुए बवाल के बाद ऐसा ही एक मामला धार्मिक नगरी उज्जैन से आया है. जहां बीती रात करीब 11 बजे शहर के VIP कोठी रोड स्थित कालिदास अकादमी परिसर में गरबा आयोजन चल रहा था. इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली की गरबा पंडाल में मुस्लिम युवक प्रवेश कर गए हैं, जिसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारियों ने पंडाल में घुस कर चेक करना शुरू किया इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्त्ताओं ने तीन मुस्लिम युवकों को पकड़ कर पिटाई कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन मुस्लिम युवकों को घेर कर पीटा
गरबा पंडाल में मुस्लिम युवकों की जानकारी होने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भीड़ में घुस कर चेक करना शुरू किया और मंच से भी सार्वजनिक रूप से कहा कि कोई मुस्लिम युवक पंडाल में है तो सामने आ जाए. इसी दौरान एक युवक उनके हाथ लग गया और हिंदू संगठनों ने पिटाई कर कपड़े फाड़ दिए. वहीं दो युवक भाग रहे थे, जिसको बाहर घेर लिया और जमकर पीटा. बहुत मुश्किल से गरबा आयोजकों ने मंच पर चढ़ाकर बचाया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने रात में ही तीनों युवकों को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया.


जानिए क्या कहा सीएसपी ने
पूरे मामले में सीएसपी विनोद कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए कहा कि हमे सूचना मिली थी कुछ लड़कों को थाना माधवनगर क्षेत्र में आयोजित गरबा पंडाल में कुछ लोगों ने घेर लिया है और उनका धर्म विशेष से तालुकात बता कर कहा गया कि उनकी पंडाल में एंट्री वर्जित है, मौके पर पहुंच कर तीनो युवकों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया है और मेडिकल के लिए पहुंचाया है, मामले की जांच की जा रही है जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी कि जाएगी, जो युवक है उनकी पहचान कर परिजानों को सूचित किया गया है.



जानिए क्या कहा बजरंग दल के पदाधिकारी ने
विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे ने कहा कि हमें 3 दिन से सूचना थी इस बात कि "की कालिदास अकादमी में हो रहे गरबा आयोजन में मुस्लिम युवक लड़कियों को लेकर आ रहा है" पुख्ता सूचना पर हमारी टीमें अलर्ट थी नजर बनाये हुए थी हमने मंच से सार्वजिक रूप से कहा कि अगर कोई पंडाल में है मुस्लिम युवक तो सामने आ आ जाये और यहां फिल्मी गाने नहीं बजाए जाए, इतने में कार्यकर्ता के हाथ एक युवक लगा और उससे पूछा तो उसने 2 युवकों के और नाम बताए जो भागने लगे थे और भागते हुए परिसर के बाहर पकड़ाए. जिन्हें पुलिस के हवाले किया है. विहिप बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे ने यह भी कहा कि ये काम पुलिस का है, जिन्हें प्रदेश के गृह मंत्री और संस्कृति मंत्री ने स्पष्ट आदेश दिए है बावजूद उसके पुलिस ने ध्यान नहीं दिया जो कि गलत है.


ये भी पढ़ेंः प्राइवेट पार्ट में जबरन डाल द‍िया ग‍िलास, 4 महीने दर्द सहने के बाद शख्‍स पहुंचे हॉस्‍प‍िटल