राहुल राठौर/उज्जैन: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. चिलचिलाती गर्मी के बीच रविवार को प्रदेश के कई जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हुई. उज्जैन में रविवार दोपहर झमाझम बारिश हुई है. बारिश के साथ तेज आंधी और ओलावृष्टि भी हुई है. तेज आंधी से महाकाल लोक में लगी सप्तऋषि की प्रतिमाओं में से कुछ विशाल प्रतिमाएं टूटकर गिर गईं. खराब मौसम को देखते हुए महाकाल मंदिर समीति ने महाकाल लोक में मौजूद सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षा के लिहाज से बाहर किया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होटल का शेड गिरा
उज्जैन में आई तेज आंधी और बारिश से छोटे महाकाल मंदिर के पास स्थित एक होटल का शेड धराशाई हो गया. वहां मौजूद सभी श्रद्धुलाओं को तुरंत सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए बोला गया. राहत की बात यह है कि कोई भी दुर्घटना नहीं घटी है.  इसके अलावा कई पेड़, मकान की छत, वाहन और  गुमटियों में नुकसान हुआ है.


तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि
उज्जैन में तेज आंधी और बारिश के साथ-साथ कई शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ओले भी गिरे हैं. बता दें अचनाक मौसम बदलने और तेज बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचेगा. इसके अलावा लोगों के बीमार होने की भी संभावनाएं हैं. मौसम विभाग के मुताबिक एक- दो दिन मौसम ऐसा ही रहने के आसार हैं.


कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि सप्तऋषि की मूर्तियां गिरी हैं. साथ ही कुछ प्रतिमाएं खंडित हो गई हैं. करीब एक घंटे तक आंधी ने अपना कहर बरसाया. आंधी को देखते हुए महाकाल लोक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि मंदिर खुला है. जल्द से जल्द मूर्तियों को दोबारा विस्थापित किया जाएगा. कोई भी जनहानि नहीं हुई है. 


ये भी पढ़ें-  CG News: फैमिली कोर्ट में चली गोली, शादी की छुट्टी से लौटे सिपाही ने की आत्महत्या


रतलाम में भी बदला मौसम का मिजाज
उज्जैन के अलावा रतलाम जिले में रविवार को मौसम का मिजाज बदला. जिले के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. जबकि तेज आंधी से जावरा बस स्टैंड का मुख्य द्वार गिर गया है. इसके अलावा जिले में तेज आंधी और तूफान का ऐसा कहर आया कि कई जगह पेड़ और बिजली के पोल भी गिर गए. गनीमत रही कि इन हादसों के दौरान कोई भी चपेट में नहीं आया, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. जिले के ढोढर और जावरा इलाके में  तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई है.