Ujjain News: तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू में सुअर की चर्बी मिलाए जाने के बाद मध्य प्रदेश सरकार प्रमुख मंदिरों के प्रसाद की जांच कर रही है. ऐसे में बीते दिन भाजपा के जिला महामंत्री और दाल व्यापारी संजय अग्रवाल उज्जैन के महाकाल मंदिर के प्रसादी की जांच करने के लिए पहुंचे. मंत्री ने लड्डुओं की जांच के दौरान प्रसाद सामग्री को चखने के बाद वही प्रसाद सामग्री चक्की में वापस डाल दिया. तो उनका ये वीडियो खूब वायरल हो गया. देखते ही देखते इस वीडियो ने राजनीतिक रुप ले लिया. कांग्रेस विधायक महेश परमार ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसे भक्तों की भावना के साथ खिलवाड़ करना बताया. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद वीडी शर्मा ने कांग्रेस विधायक महेश परमार पर पलटवार किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस विधायक महेश परमार का आरोप 
कांग्रेस विधायक महेश परमार ने भाजपा मंत्री का ये वायरल वीडियो शेयर कर लिखा कि उज्जैन की धार्मिक नगरी में विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर के लड्डू प्रसाद का भोग सबसे पहले महाकाल को चढ़ता है. इसके बाद श्रद्धालुओं को भोग के  रुप में दिया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में प्रभारी मंत्री और जनप्रतिनिधियों के साथ भाजपा पदाधिकारी संजय अग्रवाल ने चिंतामण में मौजूद लड्डू प्रसाद यूनिट का भ्रमण किया. भाजपा पदाधिकारी संजय अग्रवाल ने बाबा महाकाल के मंदिर में भोग के लिए जहां लड्डू बनते है वहीं लड्डू तैयार होने से पहले प्रसाद सामग्री को जांच के बहाने से जूठा किया. 


भक्तों की भावना के साथ खिलवाड़
कांग्रेस ने भाजपा के लोगों पर लाखों भक्तों की भावना के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इनको इतना भी ध्यान नहीं है कि प्रसाद का भोग सबसे पहले भगवान को चढ़ाया जाता है. उन्होंने इस काम को सनातन धर्म का अपमान करने वाला बताया. साथ ही कहा कि धर्म की राजनीति की बात करने वाले भाजपा नेताओ को भगवान महाकालेश्वर सदबुद्धि दें.  फिर उन्होंने कहा कि क्या भाजपा के नेता इस पर अपना स्पष्टीकरण देंगे?


दरअसल, जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें भाजपा नेता संजय अग्रवाल चिंतामण में मौजूद लड्डू प्रसाद यूनिट के भ्रमण पर है. जहां वे यूनिट में तैयार हो रहे प्रसाद की सामग्री को चखने के लिए  कर्मचारी से कुछ दाल अपने हाथ में लेते हैं. उस सामग्री को दो-दो बार करके चखते हैं. इसके बाद हाथ में बाकी बची दाल सामग्री को चक्की में फेंक देते हैं.   


संजय अग्रवाल ने मांगी माफी 
भाजपा पदाधिकारी  संजय अग्रवाल ने वीडियो सामने आने के बाद माफी मांगी है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि दाल की क्वालिटी चेक करने के लिए ऐसा किया था. लेकिन जूठी दाल नहीं डाली है. आगे कहते हैं कि मैं कांग्रेस से निवेदन करता हूं कि मंदिर को राजनीति से दूर रखा जाए.  उन्होंने कहा कि अगर फिर भी  किसी की भावना आहत हुई है तो मैं क्षमा मांगता हूं. 


ये भी पढें: भोपाल में जारी है बिजली कटौती का खेल; इन 35 इलाकों में आज नहीं आएगी लाइट


वीडी शर्मा का पलटवार 
भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद वीडी शर्मा ने कांग्रेस विधायक महेश परमार के बयान पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि ये महेश परमार कुछ भी बोलते हैं. उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को झूठा बताया. साथ में ये भी कहा कि इनका काम झूठ बोलना है. उन्होंने महेश परमार को उनके लोगों को देखने की बात कही.  उन्होंने कहा कि आपके बड़नगर के विधायक रहे उनके बेटे की करतूत देखो एक बहन तो आज भी न्याय मांग रही. यहां ज्ञान बांटने मत आओ महेश परमार. महाकाल के सामने ऐसा करना और करने की चेस्टा कोई नहीं कर सकता.


ये भी पढें: सावधान! भोपाल में डेंगू का प्रकोप, एक ही दिन में आ गए आधा दर्जन मरीज, सावधान रहने की सलाह


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!