Uma Bharti: आकाश द्विवेदी/भोपाल। उमा भारती एक बार फिर चर्चा में हैं, क्योंकि इस बार उन्होंने बड़ा ऐलान किया है, पूर्व सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए अपने परिवार के त्याग करने की घोषणा कर दी है, उमा भारती का कहना है कि अब उनका अपने परिवार से कोई नाता नहीं है, अभी तक लोग उन्हें दीदी कहते थे, लेकिन अब वह सारे विश्व समुदाय की दीदी मां कहलाएगी, क्योंकि उनका अपने परिवार से कोई निजी संबंध नहीं रहेगा. सारा संसार ही उनका परिवार होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमा भारती ने छोड़ा परिवार 
दरअसल, उमा भारती को संन्यास लिए हुए 30 साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन उनका परिवार से संबंध बना रहा था, संन्यास के बाद से ही लोग उन्हें दीदी कहकर बुलाते थे, लेकिन अब उमा भारती अपने परिवार को पूरी तरह से त्यागने जा रही है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वह 17 नवंबर को सागर में सार्वजनिक तौर मुनिजनों के सामने माइक से घोषणा करके परिवार से पूरी तरह से मुक्त हो जाऊंगी. अब मेरा निजी कोई परिवार नहीं होगा. 


8 दिसंबर को अमरकंटक पहुंचेगी उमा भारती 
उमा भारती ने कहा कि वह 8 दिसंबर को अमरकंटक पहुंचेगी और क्योंकि अमरकंटक में ही उन्होंने 17 नवंबर 1992 को संन्यास की  घोषणा की थी, इसलिए यही से वह आगे बढ़ेगी. बता दें कि उमा भारती ने कर्नाटक के कृष्ण भक्ति संप्रदाय के उड़पी कृष्ण मठ के पेजावर मठ के मठाधीश से दीक्षा ली थी. 2 साल पहले 96 साल की उम्र में उन्होंने अपनी देह त्याग दी थी.  


टीकमगढ़ जिले से आती है उमा भारती 
बता दें कि मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से आती है, उनका जन्म लोधी राजपूत परिवार में हुआ था, उमा राजनीति में एक तेज-तर्रार महिला नेता के रूप में जानी जाती हैं. उमा भारती हिन्दू महाकाव्यों के विषय के बारे में काफी अच्छी जानकारी रखती हैं. राजनीति के अलावा उनकी पहचान एक साध्वी के रूप में होती है. वह मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रह चुकी है. 


परिवार भी है राजनीति में सक्रिए 
दरअसल, उमा भारती का परिवार बड़ा है और पार्टी के कई सदस्य राजनीति में भी एक्टिव है, वर्तमान में उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी बीजेपी से विधायक हैं, जबकि उनकी पत्नी भी राजनीति में सक्रिए हैं. वहीं उमा भारती के एक बडे़ स्वामी प्रसाद लोधी भी विधायक रह चुके हैं. उमा भारती का परिवार भोपाल और टीकमगढ़ जिले में रहता है. अभी तक उमा भारती अपने परिवार के सदस्यों से मिलती थी और टीकमगढ़ भी जाती थी. लेकिन अब उन्होंने ऐलान कर दिया है कि उनका अपने परिवार से कोई संबंध नहीं रहेगा. 


ये भी पढ़ेंः MP Politics: लगातार 26 ट्वीट कर उमा भारती फिर चर्चा में, बयां किया दर्द तो लग गई कमेंट्स की लाइन