MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से ठीक पहले प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के एक बयान ने BJP की परेशानी बढ़ा दी है. पार्टी की फायर ब्रिगेड नेता के नाम से जानी जाने वाली उमा ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा खुलासा किया है, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि अब उमा का एमपी की राजनीति से मोहभंग हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP की राजनीति से उमा का मोह भंग 
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती से जब आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुलकर जवाब दिए. उमा ने कहा कि वे मध्य प्रदेश से न तो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी और न ही विधानसभा का चुनाव. आगे खुलकर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि वे किसी तीसरे राज्य से ही लोक सभा चुनाव लड़ेंगी. विधानसभा चुनाव और किसी राज्य से नहीं लड़ा जा सकता क्योंकि वो लोकल चुनाव होते हैं. मध्य प्रदेश से वे दोनों ही चुनाव नहीं लड़ेंगी. अगर किसी अन्य और राज्य से उन्हें मौका दिया जाएगा तो वे वहां से चुनाव लड़ेंगी.



 


उन्होंने आगे लिखा- मैं इस ट्वीट के माध्यम से ही अपने सभी आत्मीयजनों इसमें टेली मीडिया एवं प्रिंट मीडिया दोनों के भाई बहन भी शामिल हैं के संपादकों से आग्रह करती हैं कि आपके संवाददाता मेरे विधानसभा या लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा ना करें, प्रश्न ना करें. मैं एक साधारण मनुष्य हूं, मेरी आप सबसे यही प्रार्थना है कि मुझे आशीर्वाद दीजिए कि मैं जिन सिद्धांतों पर आस्था रखती हूं उन पर विजय प्राप्त करूं. मैं पिछले साल बद्री-केदार एवं हिमालय नहीं गई थी क्योंकि यहां शराबबंदी की मुहिम में शामिल थी इस साल मैं कुछ समय के लिए कार्तिक मास में हिमालय एवं बद्री केदार जाने के लिए व्याकुल हूं। बस इतनी सी बात है.