अनूप अवस्थी/बस्तरः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने बस्तर दौरे में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को लेकर विवादित बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री ने नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया था. केंद्रीय मंत्री के इस बयान की कांग्रेस ने आलोचना की है. बस्तर सांसद दीपक बैज (MP Deepak Badge) ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सांसद दीपक बैज ने कहा यह पहली बार नहीं है, जब गिरिराज सिंह में इस तरह का कोई विवादित बयान दिया हो इसे पहले भी गिरिराज सिंह विवादित बयान देते रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा भारतीय जनता पार्टी महात्मा गांधी को अपमानित करने का काम करती है. उन्होनें नाथूराम गोडसे को आतंकवादी बताया. साथ ही भाजपा और आरएसएस पर महात्मा गांधी के हत्यारे की पूजा करने का आरोप लगाया है.


जानिए मामला
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल पूरा होने पर केंद्रीय मंत्रियों का दौरा जारी है इसी सिलसिले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बस्तर के तीन दिवसीय प्रवास पर पहुंचे हुए थे. शुक्रवार को गिरिराज सिंह ने विवादित बयान देते हुए, महात्मा गांधी के हत्यारे को भारत का सपूत बताने के साथ ही उन्होंने कहा था गोडसे भारत में पैदा हुए गोडसे बाबर और औरंगजेब की तरह अक्रांता नहीं है.


हालांकि ये कोई नया नहीं है. पहले भी भारतीय जनता पार्टी के नेता गोडसे के प्रति समर्थन देते रहे हैं. लेकिन यह पहली बार है, जब केंद्रीय मंत्री के स्तर के किसी नेता ने गोडसे को भारत का सपूत बताया हो, इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने बस्तर दौरे में रहने के दौरान केंद्र सरकार द्वारा बस्तर और छत्तीसगढ़ के विकास के लिए केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से बड़ी राशि दिए जाने का दावा किया था. उन्होंने केंद्र द्वारा जारी की गई राशि में भ्रष्टाचार की शंका जताते हुए जांच की बात भी कही थी.



केंद्र सरकार पर छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव का आरोप
बस्तर सांसद दीपक बैज केंद्र की भाजपा सरकार पर छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव का आरोप लगाया. उन्होंने कहा केंद्र से अपने हक के लिए सदन में लड़ाई लड़नी पड़ी, तब जाके केंद्र ने राशि जारी की. उन्होंने कहा केंद्र सरकार द्वारा दी गई सभी राशि का सदुपयोग बस्तर और प्रदेश में हुआ है. सांसद दीपक बैज ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर आरोप लगाया है कि बस्तर दौरे में केंद्रीय मंत्री ने एसी रूम में बैठकर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. सांसद ने कहा केंद्रीय मंत्री अगर बस्तर का विकास देखना चाहते हैं तो वे उनके साथ बस्तर का दौरा कर सकते हैं.


ये भी पढ़ेंः RSS और मुस्लिम राष्ट्रीय वर्ग का चल रहा अभ्यास, जानिए किस प्लान पर हो रही चर्चा