RSS और मुस्लिम राष्ट्रीय वर्ग का चल रहा अभ्यास, जानिए किस प्लान पर हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1732268

RSS और मुस्लिम राष्ट्रीय वर्ग का चल रहा अभ्यास, जानिए किस प्लान पर हो रही चर्चा

साल 2023 और 2024 में होने वाले चुनाव को देखते हुए मुसलमानों में राष्ट्र भाव जगाने के लिए आरएसएस एक्टिव हो गई है. RSS का अनुषांगिक संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच का चार दिवसीय अभ्यास वर्ग भोपाल में चल रहा है. जिसके जरिए संघ देशभर के मुसलमानों को अलग-अलग संदेश दने की कोशिश कर रहा है.

RSS और मुस्लिम राष्ट्रीय वर्ग का चल रहा अभ्यास, जानिए किस प्लान पर हो रही चर्चा

प्रमोद शर्मा/भोपाल: साल 2023 और 2024 में होने वाले चुनाव को देखते हुए मुसलमानों में राष्ट्र भाव जगाने के लिए आरएसएस एक्टिव हो गई है. RSS का अनुषांगिक संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच का चार दिवसीय अभ्यास वर्ग भोपाल में चल रहा है. जिसके जरिए संघ देशभर के मुसलमानों को अलग-अलग संदेश दने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार भोपाल में मौजूद है. इसके अलावा इस अभ्यास वर्ग में देशभर के पढ़े-लिखे मुस्लिम महिला और पुरुष अभ्यास शामिल है.

मुस्लिम को राष्ट्रवाद से जोड़ने का अभियान
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अभ्यास वर्ग में मुस्लिम स्कॉलर मुस्लिमों में देश भक्त की भावना जगाने जरूरी मान रहे हैं. मुस्लिम युवाओ का कहना है चंद नेता अपने नेतागिरी के चक्कर मे मुस्लिमों को भड़काते है. देश मे मुस्लिम युवाओं को भड़काने का काम चल रहा है. इसके अलावा अभ्यास वर्ग में चर्चा हुई कि महिलाओं को ओर ज्यादा शिक्षित करने की आवश्यकता है. जब महिलाएं शिक्षित होगी तो जनसंख्या नियंत्रण हो सकेगा. महिलाओं पर पाबंदी को लेकर समाज को जागरूक करना है. वहीं गौ रक्षा को लेकर भी बात हुई. जिसमें तय हुआ कि हिन्दू मुस्लिमों के बीच खाई की साजिश को खत्म करना है.

Bhind Cylinder Blast: सिलेंडर में विस्फोट से दहला शादी वाला घर, 3 बच्चों की मौत, दंपत्ति घायल

एक देश एक कानून पर चर्चा
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अभ्यास वर्ग में इंद्रेश कुमार की मौजूदगी में देश भर के शिक्षित मुसलमान एक देश एक कानून को लेकर चर्चा कर रहे हैं. देश के जाने-माने बड़ी यूनिवर्सिटीज के प्रोफ़ेसर अभ्यास वर्ग में मौजूद है. जिनका कहना है कि आज देश में एक देश एक कानून होना बहुत जरूरी है. इससे शरीयत को कोई नुकसान नहीं है. सिर्फ राजनीतिक पार्टियां अपने वोट बैंक के लिए मुसलमानों को भड़काती है.

लव जिहाद खत्म करना है
अभ्यास वर्ग में पहुचे मुसलमानों का कहना है कि विदेशी फंड के सहारे PFI और अन्य संगठन लव जिहाद का खेल खेल रहे है. जबरन धर्मान्तरण का कुचक्र चल रहा है. ये जानबूझकर साजिश चल रही है. जिसको खत्म करना है.

Trending news