UP Election Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटों की काउंटिग जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त पर है. यूपी सहित बाकी राज्यों में के चुनावी नतीजों के मद्देनजर भाजपा का पलड़ा भारी है. प्रारंभिक रुझानों को देखते हुए देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. यूपी के बुंदेलखंड में चुनावी जिम्मेदारी संभालने वाले एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी प्रतिक्रिया आई है. यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में वोटिंग हुई थी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विकास और राष्ट्रवाद का परचम
यूपी में एक बार फिर भगवाकरण देख नरोत्तम मिश्रा भी आतिशबाजी कर जश्न मना रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर सभी को बधाई दी. उन्होंने लिखा  प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी के नेतृत्व में UttarPradesh में भाजपा विराट बहुमत की ओर बढ़ रही है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार विकास और राष्ट्रवाद का परचम लहरा रही है. आज चारों ओर राष्ट्रवाद और विकास की जीत हो रही है. राष्ट्रवाद की जीत का‌ यह दिन गौरवशाली है. यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में वोटिंग हुई थी. बता दें 7 मार्च को आए एग्जिट पोल्स में भी उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 का दावा किया गया था. आज आ रहे रुझानों में भी भाजपा यूपी में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. यूपी के शुरुआती रुझानों में लगभग सभी एग्जिट पोल्स सही साबित हो गए हैं. 



योगीमय हुआ उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चली लंबी कवायद के बाद अब तस्वीर साफ है. प्रदेश फिर भगवामय और योगीमय हो गया है. राज्य की 403 सीटों के लिए सात चरणों में हुए चुनाव के परिणाम लगभग साफ हैं. यूपी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी. शुरुआती रुझान में ही बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. चुनाव आयोग से मिल रहे आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की 320 सीटों के शुरुआती रुझान में 274 सीट से ज्यादा पर बीजेपी ने मुहर लगा दी है. समाजवादी पार्टी गठबंधन 118 सीट पर आगे है. 


कुल 690 सीटों पर मतगणना
पंजाब में एग्जिट पोल से अलग आम आदमी पार्टी बढ़त पर है. वहीं उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. एक नजर में देखें तो यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर सभी राज्‍यों की मिलाकर कुल 690 सीटों पर मतगणना चल रही है. यूपी की 403, पंजाब की 117, मणिपुर की 60, उत्तराखंड की 70 और गोवा की 40 सीटों पर गिनती जारी है. 


WATCH LIVE TV