भोपाल/नई दिल्ली: उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो ( Uttarkashi Bus Accident ) गई. बस में करीब 30 लोग सवार थे. अभी तक 17 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. जानकारी के अनुसार, सभी लोग मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे. घटना स्थल पर अभी बचाव कार्य चल रहे हैं. बताया जा रहा है खाई की गहराई करीब 200 मीटर थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेस्क्यू जारी
हादसे में करीब 25 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि इसकी अभी तक किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ के जवानों को राहत वचाब कार्य पर लगाया गया है. घटना को लेकर खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है. उन्होंने बचाव कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया है.


केंद्रीय गृह मंत्री और मख्यमंत्री ने सीएम धामी से की बात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धानी से फोन पर बात की है. उन्होंने बचाव कार्य में तेजी लाने की बात कही है. सीएम धामी ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. सीएम धामी ने बताया कि बचाव कार्य उत्तराखंड पुलिस, होमगार्ड, SDERF और कलेक्टर SP उत्तरकाशी द्वारा प्रगति पर है. वो लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं.


सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
सीएमओ ने ट्वीट किया 'उत्तराखंड के चारधाम यात्रा पर जा रही मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस के हादसे का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगतों की आत्मा को शांति दे और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें.


LIVE TV