Vastu Tips For Money: कुछ ही दिनों में नया साल आना वाला है और हर कोई चाहता है कि आने वाला साल उसके लिए खुशियां लेकर आए तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं. अगर आप इनको अपने घर में लेकर आते हैं तो आप इस साल की शुरुआत बहुत अच्छी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथी की प्रतिमा
आपने कई लोगों के घर में हाथी की प्रतिमा लगी हुई देखी होगी.बता दें कि ऐसा माना जाता है कि घर में हाथी की तस्वीरें और प्रतिमा लगाने से पॉजिटिव वाइब्स आती हैं.इससे लोगों का मन बहुत ही अच्छा होता है. पूरी शरीर में सकारात्मकता आती है और इसी के चलते काम में मन लगता है तो इस नए साल में ऑफिस में तरक्की पाने या व्यापार को बढ़ाने के लिए आप घर या अगर संभव हो अपने ऑफिस में भी छोटी सी हाथी की प्रतिमा रख सकते हैं.


मोर पंख
आपको नए साल की शुरुआत मोर पंख खरीदकर करनी चाहिए.आपको बता दें कि मोर पंख घर लाने से आपका खराब भाग्य बदल सकता है.बता दें कि भगवान कृष्ण से संबंध होने के कारण घर में मोर पंख रखना बहुत शुभ होता है.इसलिए घर में मोर पंख रखने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है.


शंख
अगर आप आर्थिक रूप से परेशान है. साथ ही आपकी बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है तो ऐसे मैं आपको नए साल में अपने घर में एक शंख लेकर आना चाहिए.ऐसा माना जाता है कि घर में शंख रखने और बजाने से सकारात्मक आती है.साथ ही साथ काम में मन लगता है.जिसके कारण सारे काम सफल होने लगते हैं और व्यापार भी बढ़ता है.


कछुआ
बता दें कि घर में कछुए को रखने से खुख-समृद्धि आती है.साथ ही साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.इसलिए इस नए साल आप अपने घर में कछुए की मूर्तियां ला सकते हैं.


लाफिंग बुद्धा 
वैसे तो आपने यहां कई लोगों को देखा होगा कि वे लाफिंग बुद्धा की मूर्ति अपने घर में रखते हैं. इस नए साल में आप लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा भी खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि घर के मुख्य द्वार में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से घर की तरक्की होती है.


(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)